comscore
News

पॉलिटिकल कैंपेन के लिए फेसबुक ने इंट्रोड्यूस किया नया टूल

सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने पॉलिटिकल कैंपेन के लिए नया टूल इंट्रोड्यूस किया है।

F

सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने पॉलिटिकल कैंपेन के लिए नया टूल इंट्रोड्यूस किया है। फेसबुक ने इस एडिशनल टूल को अमेरिका और दूसरे देशों में पॉलिटिकल कैंपेन को प्रोटेक्ट यानी सुरक्षित करने के लिए इंट्रोड्यूस किया है। इस टूल को पॉलिटिकल कैंपेन में कैंडिट व कैंपेन स्टाफ को हैकर्स से प्रोटेक्ट करने के लिए इंट्रोड्यूस किया गया है। फेसबुक ने इस टूल को अमेरिका में 2018 में होने वाले मिड-टर्म इलेक्शन के लिए इंट्रोड्यूस किया है। इस टूल के जरिए उन यूजर्स को प्रोटेक्ट किया जाएगा जो अमेरिकी पॉलिटिकल कैंपने का हिस्सा होंगे।

फेसबुक ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि इस टूल को पॉलिटिकल कैंपने के दौरान कैंडिडेट और कैंपने स्टाप के पेज और अकाउंट को हैक होने से बचाने के लिए किया गया है।

इस टूल के जरिए कैंडिडेट और कैंपने स्टाफ को टूल फेक्टर अथॉन्टिकेशन की सुरक्षा दी जाएगी। बता दें कि फेसबुक पिछले कई वक्त से न्यू टेक्नोलॉजी पर ज्यादा से ज्यादा निवेश कर रहा है। इसके अलावा इलेक्शन में फेसबुक के जरिए कोई धांधली न हो इसके लिए भी फेसबुक भरसक कोशिश कर रहा है। फेसबुक का कहना है कि यह पायलट प्रोग्राम उसके मौजूदा एडिशनल सिक्योरिटी टूल के लिए नया है। बता दें कि 2016 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद  से फेसबुक पर 670 फेक न्यूज साइट्स का पता चला है।

  • Published Date: September 18, 2018 3:37 PM IST
  • Updated Date: September 18, 2018 3:41 PM IST