comscore
News

Facebook इस शख्स को बना सकता है Instagram का अगला CEO

फेसबुक एडम मोसेरी को लोकप्रिय फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का नेक्स्ट सीईओ बना सकता है।

  • Published: September 26, 2018 4:11 PM IST
Adam-Mosseri

फेसबुक एडम मोसेरी को लोकप्रिय फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का नेक्स्ट सीईओ बना सकता है। दरअसल, इंस्टाग्राम के को-फाउंडर  केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर कंपनी छोड़ रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर इंस्टाग्राम से इस्तीफा दे रहे हैं।

बता दें कि फेसबुक ने इंस्टाग्राम को करीब छह साल पहले करोड़ों रुपए में खरीदा था।केविन सिस्ट्रॉम इंस्टाग्राम में इस वक्त चीफ एग्जेक्यूटिव हैं और माइक क्रिगर चीफ टेक्नोलॉजी के पद पर काम कर रहे हैं। हालांकि, दोनों के कंपनी छोड़ने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। अब नई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि सीईओ के पद के लिए कंपनी ने पहले ही उम्मीदवार देख लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फेसबुक एडम मोसेरी को इंस्टाग्राम का सीईओ बना सकता है।

एडम मोसेरी इंस्टाग्राम में 10 सालों से काम कर रहे हैं। इंस्टाग्राम में ट्रांसफर होने से पहले मोसेरी फेसबुक के न्यूज फीड एंड इंटरफेस प्रोडक्ट मैनेजमेंट टीम के हेड थे। इंस्टाग्राम ने जून में 1 अरब एक्टिव यूजर्स होने की घोषणा की थी। इसी वक्त इंस्टागाम ने नये लॉग फॉर्म वीडियो फीचर्स लाने की जानकारी के बारे में बताया था। फेसबुक ने अप्रैल 2012 में इंस्टाग्राम को 1 बिलियन डॉलर में खरीदा था।

  • Published Date: September 26, 2018 4:11 PM IST