comscore Facebook अब क्रिएटर्स को बताएगी Google और Apple उनसे ले रहा कितने पैसे
News

Facebook ला रहा नया इंटरफेस, क्रिएटर्स को बताएगा Google और Apple उनसे ले रहे कितने पैसे

Facebook एक नए इंटरफेस पर काम कर रही है। यह क्रिएटर्स को बताएगी कि Google और Apple उनसे कितने पैसे लेती हैं। हालांकि, अभी इसकी लॉन्चिंग डेट की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Facebook

Facebook is the second most downloaded app globally, as per the SensorTower report. On App Store it is the sixth most downloaded app while on Google Play Store it is the most downloaded app.


Facebook एक नया इंटरफेस लॉन्च करने वाला है। यह क्रिएटर्स को बताया कि किस प्रकार अलग-अलग फीस उनकी कमाई को प्रभावित करती है। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने इस इंटरफेस की घोषणा की है। Also Read - Google Play Store पर मौजूद ये Android Apps चुरा रहे आपके बैंक अकाउंट की डिटेल, तुरंत करें डिलीट

इसकी घोषणा एप्पल के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2021 के दौरान की गई है। इस इंटरफेस की खास बात यह है कि इससे क्रिएटर्स को यह जानकारी मिलेगी कि Google और Apple उनसे कितने पैसे ले रहे हैं। Also Read - Qualcomm ने Snapdragon 8 Gen 1 चिपसेट के बाद अब लॉन्च किया Snapdragon 8cx Gen 3, जानें क्या है खास

Facebook कब लॉन्च करेगा यह नया इंटरफेस?

HT के अनुसार, जुकरबर्ग ने अभी यह नहीं बताया है कि इस नए इंटरफेस को कब लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने केवल बताया है कि जल्द ही काफी कुछ आने वाला है। इसके साथ ही कंपनी के CEO ने यह भी कहा है कि कंपनी साल 2023 तक सभी क्रिएटर्स के लिए पेड ऑनलाइन इवेंट, फैन सब्सक्रिप्शन, बैज और उनके अपकमिंग इंडिपेंडेंट न्यूज प्रोडक्ट फ्री रखेगी। Also Read - Facebook का जबरदस्त प्राइवेसी फीचर, इस तरह छिपाएं पोस्ट पर कितने आए लाइक

बता दें कि फेसबुक ने पिछले साल अगस्त में प्लेटफॉर्म पर इवेंट फीचर पेश करते हुए एक पॉलिसी की घोषणा की थी। यह उसका ही विस्तार है। उस समय फेसबुक ने वादा किया था कि वह कम से कम 2021 तक फीस जमा नहीं करेगा और अब लोगों को यह भी पता चल गया है कि साल 2023 तक कुछ न कुछ चीजें फ्री होने वाली हैं।

जुकरबर्ग ने बताया कि फेसबुक के पास रेवेन्यू शेयर पेश करने की योजना है। हालांकि, कंपनी ने वादा किया है कि वह जब इसे रोल आउट करेगी, तब यह एप्पल और अन्य कंपनियों द्वारा लिए जाने वाले 30 प्रतिशत से कम होगा।

हाल ही में Facebook ने यूजर्स से फेसबुक और इंस्टाग्राम को फ्री रखने के लिए उन्हें ट्रैक करने की परमिशन मांगी है। यह देखते हुए कि iOS पर केवल 4 प्रतिशत अमेरिकी यूजर्स ने ट्रैकिंग के लिए ऑप्ट-इन करने का ऑप्शन चुना है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 9, 2021 11:41 AM IST
  • Updated Date: June 9, 2021 2:14 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers