comscore फेसबुक ने गेमर्स के लिए लॉन्च किया सेपरेट टैब, ऐसे करें इस्तेमाल | BGR India
News

फेसबुक ने गेमर्स के लिए लॉन्च किया सेपरेट टैब, ऐसे करें इस्तेमाल

यहां उन्हें कई गेम्स को खेलने का ऑप्शन मिलेगा।

Facebook used less for news as youngsters turn to WhatsApp: Report, , Data breach

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक ने गेमर्स लवर्स के लिए अपने ऐप में नया टैब लॉन्च किया है। फेसबुक यूजर्स को यह नया टैब मेन नेविगेशन पेज पर दिख जाएगा। यहां टैब पर क्लिक करके यूजर्स डायरेक्टर गेमिंग पेज पर स्विज हो जाएंगे। यहां उन्हें कई गेम्स को खेलने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा आप यहां से कई पॉप्युलर गेम्स को फॉलो भी कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को गेम्स से जुड़ा कई कंटेंट भी मिल जाएगा, जहां वह गेम्स के बारे में अधिक जानकारी ले सकता है।  
आप इन गेम्स को अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं और अपनी टाइमलाइन में इन्हें शेयर भी कर सकते हैं। यहां आपको गेम्स से जुड़े कई अपडेट्स भी दिखाई देंगे।

फेसबुक का कहना है कि दुनियाभर में 70 करोड़ से अधिक लोग गेम्स खेलते हैं। इस टौब के जरिए वह सभी गेमर्स एक प्लेटफॉर्म पर आ सकेंगे, जिसके बाद सभी यूजर्स गेम्स से जुड़ी जानकारी ले पाएंगे। फेसबुक ने इस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। हमने भी इस सेपरेट टैब को अपनी ऐप पर देखा है जहां क्लिक करके सीधे गेम पेज पर स्विच हुआ जा रहा है।  

कंपनी का कहना है कि वह इस टैब के अलावा एक अलग गेमिंग ऐप पर भी काम कर रही है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। कंपनी अपने इस ऐप के लिए यूजर्स से फीडबैक भी ले रही है। कंपनी अपने इस ऐप को सबसे पहले एंड्रॉइड यूजर्स को मुहैया करवाएगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 16, 2019 12:00 PM IST