comscore पार्टनर से ब्रेकअप के बाद फेसबुक में ऐसे छुपाएं अपना पुराना रिश्ता | BGR India
News

पार्टनर से ब्रेकअप के बाद फेसबुक में ऐसे छुपाएं अपना पुराना रिश्ता

फेसबुक आज एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप अपने बारे में सब कुछ शेयर करते हैं। रि

facebook-break-up-feature

फेसबुक आज एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप अपने बारे में सब कुछ शेयर करते हैं। रिश्ते-नाते, दोस्ती-यारी और प्यार-मोहब्बत। पंरतु यही प्यार जब छूट जाता है तो भी आपका पीछा नहीं छोड़ता। फेसबुक पर आपके पोस्ट में, न्यूजफीड में और यहां तक की टैग में भी पूर्व प्रेमी या प्रियसी के बारे में जानकारियां आती हैं। यही वजह है कि ब्रेकअप होने के बाद ज्यादातर लोग या तो अपने प्रेमी या प्रियसी को अपने फेसबुक पेज पर ब्लॉक कर देते हैं या फिर अपने फ्रेंड लिस्ट से डिलीट कर देते हैं।

परंतु अब ऐसा नहीं है। अब ब्रेकअप होने के बाद भी आप अपने प्रेमी या प्रियसी से जुड़े रह सकते हैं और आपके प्रोफाइल में आपके पुराने रिश्ते के बारे में जानकारी भी नहीं आएगी। वहीं फोटो में टैग के दौरान भी आपके पूर्व प्रेमी या प्रियसी की जानकारी नहीं आएगी।

कंपनी ने आज से एक ऐसी सेवा की शुरुआत की है जिसका मुख्य उद्देश्य रिश्ते खत्म होने के बाद भी एक दूसरे को फेसबुक पर जोड़े रखना है। इस टूल का उपयोग आप तब कर सकते हैं जब आप अपने रिलेशनशिप स्टेटस को बदल रहे होते हैं। वहीं आप यह सूचना डाल सकते हैं कि अब आप अपने पुराने पार्टनर के साथ नहीं हैं।

फेसबुक ने लॉन्च की फंडराइजर्स टूल, चैरेटी के लिए जुटाएगा फंड

फेसबुक के इस नए टूल में कई खास फीचर्स को जोड़ा गया है। पहला आपका पुराना साथी आपके किन फोटो और वीडियो को देख सकता है। वहीं दूसरा है आप बिना ब्लॉक किए पुराने साथी को अपने पेज पर कंटेंट देखने का सीमित एक्सेस दे सकते हैं। इसके साथ ही आप अपने फेसबुक के दूसरे दोस्तों को भी सीमित एक्सेस दे सकते हैं कि कौन-कौन आपके पुराने रिश्तों के बारे में जानें।

जानें कैसे करें एंडरॉयड फोन में आॅफलाइन गूगल मैप का उपयोग

इस बारे में फेसबुक का कहना है कि यह हमारी लगातार फेसबुक में सुधार की प्रक्रिया का नतीजा है। अक्सर लोग अपनी जिंदगी में ​कठिन वक्त से गुजरते हैं उनका अपने साथी से नाता टूट जाता है। ऐसे में फेसबुक का यह टूल उनके लिए बेहद उपयोगी है जो पुराने रिश्तों को खत्म होने के बाद भी फेसबुक पर जुड़े रहना चाहते हैं।

  • Published Date: November 20, 2015 12:31 PM IST