comscore Facebook Live Shopping फीचर होगा बंद, कंपनी Reels पर शिफ्ट कर रही फोकस
News

Facebook Live Shopping फीचर होगा बंद, कंपनी Reels पर शिफ्ट कर रही फोकस

Facebook ने अपने ताजा ब्लॉग पोस्ट में बताया कि यूजर्स 1 अक्टूबर 2022 से प्लैटफॉर्म पर लाइव शॉपिंग से जुड़े हुए फीचर्स को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

facebook-apps

Facebook अपना लाइव शॉपिंग फीचर बंद कर रहा है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि यूजर्स 1 अक्टूबर 2022 से स्ट्रीम के दौरान प्रोडक्ट को टैग करने और प्रोडक्ट प्लेलिस्ट बनाने जैसे फीचर्स को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। Also Read - Instagram-Facebook के इन-ऐप ब्राउजर कर सकते हैं यूजर्स की जासूसी, रहती है पल-पल की खबर

फेसबुक ने कहा कि चूंकि यूजर्स का रुझान अब शॉर्ट-फॉर्म वीडियो की तरफ हो गया है, इसलिए यह भी अपना फोकस इस तरफ शिफ्ट कर रहा है। आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Instagram Tips: आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को कोई और कर रहा यूज? ऐसे लगाएं पता और करें लॉग आउट

Facebook Live Shopping फीचर होगा बंद

Facebook ने अपने ताजा ब्लॉग पोस्ट में बताया कि यूजर्स 1 अक्टूबर 2022 से प्लैटफॉर्म पर लाइव शॉपिंग से जुड़े हुए फीचर्स को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। कंपनी का कहना है कि आप फेसबुक पर नए या शेड्यूल किए हुए लाइव शॉपिंग इवेंट होस्ट नहीं कर पाएंगे। Also Read - Facebook Messenger में आ रहा WhatsApp वाला प्राइवेसी फीचर, हर चैट और कॉल होगी सिक्योर

इसने कहा कि आप Facebook Live के जरिए इवेंट को ब्रॉडकास्ट कर पाएंगे, लेकिन इस स्ट्रीम पर आप न ही प्रोडक्ट प्लेलिस्ट बना पाएंगे और न ही किसी प्रोडक्ट को टैग कर पाएंगे। कंपनी ने इस बदलाव का कारण यूजर्स की शॉर्ट-फॉर्म वीडियो की दिलचस्पी बताया।

कंपनी ने कहा, “जैसे-जैसे उपभोक्ताओं का व्यूईंग बिहेवियर शॉर्ट-फॉर्म वीडियो पर शिफ्ट हो रहा है, हम मेटा के शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्रोडक्ट, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर Reels पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

कंपनी ने कहा कि अगर आप वीडियो के माध्यम से लोगों तक पहुंचना और उनसे जुड़ना चाहते हैं, तो Facebook और Instagram पर रील्स और रील विज्ञापनों के साथ प्रयोग करके देख सकते हैं। कंपनी ने यूजर्स से कहा है कि अपने प्रोडक्ट को यूजर्स तक पहुंचाने के लिए आप Instagram Reels में इन्हें टैग भी कर सकते हैं। इंस्टाग्राम पर लाइव शॉपिंग के बारे में कंपनी ने कहा:

“अगर आपके पास चेकआउट वाली कोई दुकान है और आप Instagram पर लाइव शॉपिंग इवेंट होस्ट करना चाहते हैं, तो आप Instagram पर लाइव शॉपिंग सेट कर सकते हैं।”

कंपनी ने कहा कि अगर आप पहले के लाइव वीडियो को बचाकर रखना चाहते हैं, तो आप अपने वीडियो को अपने पेज पर या क्रिएटर स्टूडियो के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 4, 2022 10:27 AM IST



new arrivals in india