comscore
News

नए अवतार में पेश हुआ फेसबुक मैसेंजर, मिलेंगे नए ऑप्शन

नए वर्जन में ऐप के इंटरफेस को नया रूप और पहले से काफी आसान बनाया गया है।

facebook-messenger-4-new-design-2018

सोशल मीडिया जगत की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने अपने चैटिंग ऐप मैसेंजर का नया वर्जन पेश किया है। नए वर्जन में ऐप के इंटरफेस को नया रूप और पहले से काफी आसान बनाया गया है। मौजूद फेसबुक मैसेंजर में अलग-अलग 9 टैब हैं, लेकिन ऐप के नए वर्जन में इन्हें कम करके सिर्फ तीन कर दिया गया है।

फेसबुक मैसेंजर के वाइस प्रेसिडेंट Stan Chudnovsky ने एक इवेंट में कहा कि हम नए वर्जन में पहले से तेज, बेहतर और नए फीचर्स को ऐप में जोड़ेंगे। इस नई ऐप में खुलने वाले तीन टैब की बात करें तो इसमें सबसे पहले टैब (चैट) में दोस्तों के साथ की गई चैट दिखेगी, वहीं दूसरे टैब में एक्टिव यूजर्स और स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा तीसरे टैब (डिस्कवर) में गेम्स और बिजनेस से जुड़ी चैट देखने को मिलेगी।

Stan ने कहा कि इस नए वर्जन के बाद यूजर्स आसानी से मैसेंजर का इस्तेमाल कर पाएंगे। आकंड़ों की बात की जाए तो मौजूदा दौर में एक महीने में इस ऐप से 10 अरब मैसेज एक-दूसरे को भेजे जाते हैं।

बता दें कि फेसबुक ने अमेरिकी पॉलिटिकल एड स्पेंडिंग के लिए सर्चेबल डाटाबेस लॉन्च किया है। फेसबुक ने मंगलवार को सर्चेबल डाटाबेस लॉन्च किया। यह सर्चेबल डाटाबेस बताएगा कि पॉलिटिकल एड्स के लिए एडवरटाइजर्स ने कितने रुपए खर्च किए। फेसबुक का यह नया फीचर सर्चेबल डाटाबेस बताएगा कि मध्यवर्ती चुनावों में राजनीतिक विज्ञापनों और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर कितने रुपए खर्च किए गए।

  • Published Date: October 24, 2018 7:48 PM IST