comscore फेसबुक मैसेंजर में आया नया फीचर, अब आंखे नहीं होंगी खराब | BGR India
News

फेसबुक मैसेंजर में आया नया फीचर, अब आंखे नहीं होंगी खराब

यह नया फीचर डार्क मोड का है।

Facebook messenger

फेसबुक मैसेंजर ऐप में एक नया फीचर वर्ल्डवाइड रोलआउट किया गया है। यह नया फीचर डार्क मोड का है। दरअसल कंपनी ने इस फीचर को पहले ही टेस्टिंग के लिए कुछ यूजर्स को दिया था। इस फीचर को कंपनी ने मार्च में सभी के लिए रोलआउट किया था, लेकिन तब कुछ टेक्निकल इश्यू के कारण यह सभी यूजर्स को नहीं मिल पाया था। हालांकि अब एक बार फिर इस फीचर को सभी के लिए रोलआउट कर दिया गया है। यह फीचर मैसेंजर यूजर्स को एकदम नया एक्सपीरियंस देगा। इस फीचर को ग्लोबली 1.3 अरब लोगों के लिए रोलआउट किया गया है।
मैसेंजर प्रॉडक्ट मैनेजर Bridget Pujals ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है दुनियाभर में सभी यूजर्स अब डार्क मोड का इस्तेमाल कर पाएंगे।डार्क मोड कम रोशनी में आपके फोन की ब्राइटनेस को कम करता है। इससे आपकी आंखों पर कोई असर नेगेटिव असर नहीं पड़ेगा। इस मोड के जरिए फोन की बैटरी भी बढ़ जाती है।

पहले इस फीचर को पाने के लिए अपने कॉन्टैक्ट में से किसी एक को मून इमोजी भेजनी होती थी, जिसके बाद यह डार् मोड अनलॉक होता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब आपको इस मोड के लिए कोई इमोजी भेजने की जरूरत नहीं है। आपको मैसेंजर में डार्क मोड को ऑन करने के लिए सबसे पहले सेंटिग में जाना होगा, जहां आपको एक टोगल बटन दिखाई देगा।

अगर आपको यह बटन नहीं दिखाई दे रहा है तो आपको अपने ऐप को अपडेट करने की जरूरत होगी। यह डार्क मोड काफी पॉप्युलर है। इससे पहले यह मोड यूट्यूब, जीमेल में भी देखा जा चुका है। इस फीचर की मदद से आप लो लाइट में बिना किसी परेशानी के फेसबुक मैसेंजर का लाभ उठा सकते हैं।

  • Published Date: April 16, 2019 4:19 PM IST