comscore Facebook Messenger पर होगी स्पेशल वीडियो कॉल, ऐप में आया बेहतरीन फीचर
News

Facebook Messenger पर होगी अब स्पेशल वीडियो कॉल, कंपनी ने शामिल किया एक बेहतरीन फीचर

Facebook Messenger में वीडियो कॉल्स के लिए एक नया और खास फीचर ए़ड किया गया है, जो यूजर्स को ग्रुप वीडियो कॉलिंग के दौरान पहले से ज्यादा आकर्षक और इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस देगा। आइए हम आपको इस नए फीचर के बारे में बताते हैं।

Facebook Messenger

(Representational Image)


Facebook Messenger वीडियो कॉल्स और प्लेटफॉर्म के वीडियोकांफ्रेंसिंग फीचर मैसेंजर रूम्स के लिए नए ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) एक्सपीरियंस को रोल आउट कर रहा है। कंपनी ने बताया कि नया “ग्रुप इफेक्ट्स” फीचर जल्द ही इंस्टाग्राम पर आने वाला है। Also Read - Facebook Messenger PC बीटा ऐप को मिला नया लुक और तेज हुई स्पीड

ग्रुप इफेक्ट्स वीडियो कॉल पर सभी के लिए काम करते हैं, क्योंकि Facebook का कहना है कि इसका मकसद एआर इफेक्ट्स के जरिए सभी के लिए एक साझा अनुभव प्रदान करना है। यूजर्स अब 70 से ज्यादा ग्रुप इफेक्ट्स की लाइब्रेरी से चुन सकते हैं, जिसमें एक गेम भी शामिल है जहां यूजर्स सबसे तेज और बेस्ट बर्गर बनाने का कंप्टीशन करते हैं। Also Read - Instagram के Text To Speech और Voice Effects फीचर का यूज करना है बहुत आसान, जानें तरीका

Group Effects की खास बातें

नए ग्रुप इफेक्ट्स देखने के लिए, एक वीडियो कॉल शुरू करें या एक रूम बनाएं, इफेक्ट ट्रे खोलने के लिए स्माइली फेस पर टैप करें और फिर ग्रुप इफेक्ट्स चुनें। वहां से आप एक AR Experience का चयन कर पाएंगे, जो कॉल पर सभी मेंबर्स पर लागू होगा। Also Read - WhatsApp के इस फीचर के लिए Facebook Messenger और Instagram यूजर्स को करना होगा थोड़ा और इंतजार, जानें देरी का कारण

इसके अलावा फेसबुक का कहना है कि वह महीने के अंत में अपने Spark AR API तक एक्सेस को एक्सपेंड कर रहा है ताकि ज्यादा क्रिएटर्स और डेवलपर्स ग्रुप इफेक्ट्स को बना सकें।

Facebook Messenger के इस फीचर के बारे में बात करते हैं कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि Group Effects यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ ग्रुप कॉल में जुड़ने के लिए पहले से ज्यादा आकर्षक और इंटरैक्टिव तरीका प्रदान करते हैं। ये क्रिएटर कम्यूनिटी का भी सपोर्ट करते हैं ताकि लोग खुद को कई आकर्षक और इंटरैक्टिव तरीके से प्रजेंट कर सके।

Suggested word effects फीचर भी होगा शुरू

इसके अलावा फेसबुक मैसेंजर “suggested word effects” नाम के एक फीचर को भी रोल आउट कर रहा है, जो चैट के अंदर एक एनीमेशन को ट्रिगर करेगा। उदाहरण के लिए अगर आप किसी को ‘goodnight’ या ‘congrats’ का स्टैंडअलोन मैसेज भेजते हैं, तो आपको उस शब्द के लिए एक वर्ड इफेक्ट बनाने का ऑप्शन मिलेगा।

फेसबुक ने पहली बार अगस्त में स्पेशल होलीडे और इनसाइड जोक्स के लिए वर्ड इफेक्ट्स फीचर को शुरू किया था, लेकिन अब इसे डेली मैसेज में भी जोड़ा जा रहा है। “suggested word effects” को फिलहाल आईओएस यूजर्स के लिए शुरू किया जा रहा है लेकिन आने वाले कुछ हफ्तों में इसे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी शुरू कर दिया जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 22, 2021 12:41 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers