comscore Facebook Messenger नया फीचर, शेयर कर पाएंगे रियल टाइम एक्टिविटी | BGR India Hindi
News

Facebook Messenger में जल्द आएगा यह नया फीचर, रियल टाइम एक्टिविटी शेयर कर पाएंगे यूजर्स

Facebook Messenger में जल्द ही यूजर्स को नया फीचर देखने को मिल सकता है। फेसबुक मैसेंजर का यह नया फीचर Instagram के Threads App के ऑटो स्टेटस ऑप्शन की तरह ही है।  इस नए फीचर के जरिए यूजर अपने प्रोफाइल फोटो के आइकन पर इमोजी यूज कर पाएंगे।

facebook messenger

Facebook Messenger में जल्द ही यूजर्स को नया फीचर देखने को मिल सकता है। फेसबुक मैसेंजर का यह नया फीचर Instagram के Threads App के ऑटो स्टेटस ऑप्शन की तरह ही है।  इस नए फीचर के जरिए यूजर अपने प्रोफाइल फोटो के आइकन पर इमोजी यूज कर पाएंगे। इसके साथ ही प्राइवेसी के लिए यूजर्स ये भी तय कर पाएंगे कि इसे कौन-कौन देख पाएंगे। इसके साथ ही यूजर लोकेशन भी शेयर कर पाएंगे। हालांकि यह लोकेशन सटीक नहीं होगी। Also Read - Xiaomi Mi Note 10 Lite स्मार्टफोन Snapdragon 730G और पेंटा कैमरा सेटअप के साथ FCC पर हुआ लिस्ट

TechCrunch में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक मैसेंजर में यजर्स अपनी लोकेशन, एक्सेलेरोमीटर और बैटरी लाइफ के साथ क्या कर रहे हैं इसे फ्रेंड्स के साथ शेयर कर पाएंगे। यह एक्टिविटी शेयर करने पर आपके प्रोफाइल फोटो पर इमोजी दिखाई देगा। यह इमोजी यूजर्स के उसी फ्रेंड को दिखेगा जिसे यूजर्स यह दिखाना चाहते हैं। Also Read - Coronavirus आपके स्मार्टफोन पर कितनी देर तक रह सकता है जिंदा, जानें इन पांच फोटो में

फेसबुक के इस फीचर के बबारे में जाकारी कंपनी ने ईएमईए कॉम्यूनिकेशन मैनेजर Alexandru Voica ने दी है। उनका कहना है कि यह फीचर फिलहाल प्रारम्भिक चरण है।  उनका यह भी कहना था कि उनके डेवलवर्स फेसबुक मेसेंजर के एक्सपीरिएंस को इंप्रूव करने के लिए हमेश नए-नए फीचर को एक्सप्लोर करते रहते हैं। फिलहाल यह अपने प्रारम्भिक चरण में है और इसका एक्टरनल टेस्ट नहीं चल रहा है।

Auto Status फीचर सबसे पहले इंस्टाग्राम के Threads app में देखने को मिला था। यह क्लोज फ्रेंड ओनली ऐप फेसबुक का ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसे कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर 2019 में लॉन्च किया था। बता दें कि इंस्टाग्राम थ्रेड्स के ऑटो स्टेटस फीचर को स्पेसिफिक फ्रेंड ही देख सकते हैं।

यह फीचर यूजर को लोकेशन इंफो, वेदर, बैटरी स्टेटस और अन्य चीजे शेयर करने की फैसिलिटी देता है। यह जानकारी ऐप यूज न करने के दौरान भी मिलती है। Auto Status सिर्फ यूजर्स की स्पेसिफिक फ्रेंड को दिखाई देता है। यूजर्स स्पेसिफिक फ्रेंड की लिस्ट को कभी भी किसी समय चेंज कर सकते हैं। यह इंटाग्राम के क्लोज फ्रेंड लिस्ट की तरह ही है। इसमें यूजर की प्रोफाइल फोटो के ऊपर एक इमोजी दिखाई देता है, जिसमें क्लिक कर यूजर्स की करंट एक्टिविटी के बारे में इंफॉर्मेशन मिलती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 31, 2020 6:55 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers