comscore फेसबुक अब आपको मैसेंजर गेमिंग के दौरान लाइवस्ट्रीम भी करने देगा | BGR India
News

फेसबुक अब आपको मैसेंजर गेमिंग के दौरान लाइवस्ट्रीम भी करने देगा

इसके साथ ही आप गेम खेलने के दौरान अपने पार्टनर के साथ वीडियो चैट भी कर सकते हैं।

  • Updated: February 15, 2022 4:51 PM IST
facebook glass logo

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के गेम्स ऑन मैसेंजर को एक साल पहले लॉन्च किया गया था। जिसके बाद गुरुवार को कंपनी ने घोषणा की थी कि वह नए लाइवस्ट्रीमिंग और वीडियो चैट फीचर को लॉन्च कर रहे हैं। मैसेंजर गेम के टॉप पर एक नया कैमरा आइकन दिया गया है, जिसे क्लिक करने के बाद आपको अपने स्क्रीन के फ्रंट कैमरे को ऑन करने का ऑप्शन मिलेगा और साथ ही अपने फेसबुक पेज या प्रोफाइल में गेम को लाइवस्ट्रीम कर सकते हैं। आप अपने फोन पर रिकॉर्डिंग को भी सेव कर सकते हैं। Also Read - Facebook की बड़ी तैयारी, Groups के लिए आ रहे कई नए फीचर्स

Also Read - Messenger चैटबॉट की मदद से चल रहा नया स्कैम, Facebook अकाउंट झटके में होता है हैक

इसके साथ ही आप गेम खेलने के दौरान अपने पार्टनर के साथ वीडियो चैट भी कर सकते हैं। वहीं, अगले साल के शुरुआती में दोस्तों के words को भी इंट्रोड्युज किया जाएगा। अब मैसेंजर के पास ग्लोबली 70 गेम टाइटल उपलब्ध हैं, जिसमें टेट्रिस और 8 बॉल पूल जैसे गेम शामिल हैं। Also Read - Facebook Groups में आ रहा Discord का सबसे बेहतरीन फीचर, जानें क्या होगा खास

फेसबुक ने मैसेंजर में शामिल होने के लिए टाइटल की पूरी सूट की भी घोषणा की। साल 2018 में Angry Birds को भी पेश किया जाएगा। वहीं, यह गेम आप अपने दोस्तों के साथ भी खेल पाएंगे। वहीं, जल्द ही SEGA के Sonic Jump और Disney’s बेस्ड Tsum Tsum collectibles को भी इसमें शामिल किया जाएगा।

हाल ही में फेसबुक ने बच्चों के लिए अपने मैसेंजर का एक स्पेशल एडीशन ‘messenger kids’ पेश किया। इस एप को 6 से 12 साल तक की उम्र के बच्चों के लिए पेश किया है। यह नया एप बच्चों के मां-बाप की निगरानी में दूसरे लोगों जुड़ने की सुविधा प्रदान करता है। फिलहाल यह एप अमेरिका में iOS डिवाइस के लिए टेस्टिंग के लिए पेश किया गया है। इस एप को फेसबुक ने बच्चों की एक्टिविटी को ध्यान में रखते हुए बनाया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 8, 2017 5:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:51 PM IST



new arrivals in india