comscore कुछ नए Greetings के साथ Poke फीचर को एक बार फिर से सामने लाएगा फेसबुक | BGR India
News

कुछ नए Greetings के साथ Poke फीचर को एक बार फिर से सामने लाएगा फेसबुक

Poke के साथ साथ अब आप जल्द ही अपने दोस्तों को Wink, High-Five, Hug, Wave जैसे ग्रीटिंग्स भी सेंड कर पाएंगे।

  • Updated: February 15, 2022 4:51 PM IST
facebook glass logo

लगभग एक दशक से भी ज्यादा सम्स्य से फेसबुक का ‘Poke’ फीचर अस्तित्व में है, हालांकि हम में से ज्यादातर लोग इस फीचर का वास्तविक उद्देश्य नहीं जानते हैं। अगर मैं अपनी बात करूँ तो अभी तक मैंने इसे इस्तेमाल नहीं किया है। अगर हम इस चर्चा को कुछ समय के लिए यहीं रोककर बात करें 2017 की तो इस साल फेसबुक कुछ नए ‘Greetings’ फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसके बाद आपका आपके दोस्तों के साथ इंटरेक्शन और भी शानदार मोड़ ले लेगा। यानी कुछ नए ‘Greetings’ केर फेसबुक के साथ जोड़े जाने से आप अपनी बातों को और भी गहनता से अपने दोस्तों के साथ जाहिर पर पाएंगे। महज Poke की नहीं या ऐसा कहें कि इसके साथ साथ यूजर्स अपने दोस्तों को अब एक Wink, High-Five, Hug, और पहले से ही मौजूद Wave जैसे फीचर्स को शेयर कर पाएंगे। Also Read - Facebook की बड़ी तैयारी, Groups के लिए आ रहे कई नए फीचर्स

Also Read - Messenger चैटबॉट की मदद से चल रहा नया स्कैम, Facebook अकाउंट झटके में होता है हैक

अगर हम The nation की एक रिपोर्ट पर गौर करें तो इन नए फीचर्स को कुछ चुनिन्दा बाजारों जैसे ब्रिटेन, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, कोलंबिया, और फ्रांस में टेस्ट किया जा रहा है। Poke की 10वीं सालगिरह पर यह नए सभी Greetings आपको मिलने वाले हैं। Also Read - Facebook Groups में आ रहा Discord का सबसे बेहतरीन फीचर, जानें क्या होगा खास

आपको बता दें कि आपके फ्रेंड की प्रोफाइल में Hello बटन के अंदर आपको यह सभी ऑप्शन मिल जायेंगे, आपको इस बटन को महज होल्ड करना है और आप इन सभी को देख सकते हैं। इसके अलावा डेस्कटॉप पर तो यह और भी आसानी से आपको मिल जायेंगे आपको महज इस Hello बटन पर होवर ओवर करना है और आपको यह सब दिखने लगेंगे।

यह काम एक तस्वीर या स्टेटस वर्क पर ‘प्रतिक्रिया’ जैसा ही है। फेसबुक ने जून में ‘हैलो’ बटन पेश किया और इसे लोगों की प्रोफाइल के शीर्ष पर रखा। इसके अलावा आपको बता दें कि इन नए ग्रीटिंग्स में भी आपको अचानक चले जाने या सेंड् हो जाने की स्थिति में अनडू बटन भी मिलेगा। ताकि आप इन्हें वापिस कर सकें।

जैसा कि पहले कहा गया है, फेसबुक हमेशा ‘Poke’ फीचर के उद्देश्य के बारे में अस्पष्ट रहा है। अपने सहायता पृष्ठ पर, फेसबुक कहता है, “लोग फेसबुक पर अपने दोस्तों या दोस्तों के दोस्तों को Poke कर सकते हैं। और जब आप किसी को Poke करते हैं तो उन्हें इसकी नोटिफिकेशन मिलती है।”

अगर हम 2007 की चर्चा करें तो इस समय फेसबुक ने इस बात को स्वीकार किया था कि Poke का कोई पारिभाषिक उद्देश्य नहीं है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 11, 2017 1:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:51 PM IST



new arrivals in india