comscore
News

पब्लिशर के खिलाफ टिप्पणी का फेसबुक ने किया बचाव

कैंपबेल ब्राउन का कहना था कि जकरबर्ग पब्लिशर की कोई परवाह नहीं करते हैं।

F (2)

सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज किया है, जिसमें कहा गया था कि मार्क जकरबर्ग पब्लिशर की परवाह नहीं करते हैं। ये रिपोर्ट्स मीडिया में फेसबुक के ही एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से आई थी। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी का कहना था कि फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग पब्लिशर की परवाह नहीं करते हैं। अब फेसबुक ने इन रिपोर्ट्स का खंडन किया है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया अधिकारियों से मीटिंग के दौरान फेसबुक के हेड ऑफ न्यूज पार्टनरशिप कैंपबेल ब्राउन ने यह कहा था। कैंपबेल ब्राउन का कहना था कि जकरबर्ग पब्लिशर की कोई परवाह नहीं करते हैं, उन्होंने मुझे चीज़ों को परिवर्तित करने के लिए छूट और रियायतें दे रखी हैं।

ब्राउन ने इस मीटिंग में यहां तक कहा था कि जो प्रकाशक फेसबुक के साथ मिलकर काम नहीं करेंगे वो खुद के व्यापार को चौपट कर देंगे। फेबसुक ने ब्राउन के इस बयान को गलत टिप्पणी और संदर्भ से बाहर की बात करार दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि इस मीटिंग में पांच लोग थे और ब्राउन ने सभी के सामने इस तरह की टिप्पणी की थी।

बता दें कि हाल ही में फेसबुक का कहना था कि वो वैश्विक स्तर पर प्रकाशक इंडस्ट्री की सहायता करने के लिए अतिरिक्त 4.5 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा। बता दें कि फेसबुक को इस साल के दूसरे तिमाही में 5 अरब डॉलर का फायदा हुआ है। फेसबुक ने कहा कि वह “त्वरित लेख” में सदस्यता के लिए समर्थन का परीक्षण करने के लिए अमेरिका और यूरोप के प्रकाशकों के साथ भी काम कर रहा है।

  • Published Date: August 14, 2018 12:45 PM IST