comscore
News

फेसबुक ने बच्चों के 87 लाख सेक्शुअल तस्वीरों को हटाया

फेसबुक ने पिछले तीन महीने में बच्चों के 87 लाख सेक्शुअल फोटोज को हटाया है।

Facebook used less for news as youngsters turn to WhatsApp: Report

फेसबुक ने पिछले तीन महीने में बच्चों के 87 लाख सेक्शुअल फोटोज को हटाया है। कंपनी ने इस बात की जानकारी बुधवार को दी है। फेसबुक का कहना है कि उसने चाइल्ड न्यूडिटी से जुड़ी 87 लाख बच्चों के सेक्शुअल फोटोज को हटा दिया है। इन सभी फोटोज को सॉफ्टवेयर की सहायता से हटाया गया है।

फेसबुक ने बच्चों के सेक्शुअल फोटोज को एक अनजान सॉफ्टवेयर की मदद से रिमूव किया है। ये सॉफ्टवेयर ऐसी फोटो को ऑटोमेटिकली प्लैग कर देता है। फेसबुक ने इस मशीन लर्निंग टूल को पिछले साल रोल आउट किया है। आपको बता दें कि फेसबुक उन तस्वीरों को बैन कर देता है जिनमें माइनर सेक्शुअलटी कंटेंट होता है।

फेसबुक अब इस मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी को इंस्टाग्राम एप पर एप्लाई करने वाली है। बता दें कि पिछले साल फेसबुक के मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी की आलोचना भी हुई थी। न्यूज एजेंसी और विज्ञापनताओं का कहना था कि मशीन लर्निंग की वजह से, गलत तरीके से उनकी फोटोज ब्लॉक हो रही हैं।  हालांकि इससे पहले फेसबुक ने चाइल्ड न्यूडिलिटी को लेकर डाटा सार्वजनिक नहीं किया था।  लेकिन, ऐसा माना गया था कि फेसबुक ने इससे पहले 2.1 करोड़  सेक्शुअल एक्टिविटी और एडल्ड न्यूडिलिटी को रिमूव किया था।

  • Published Date: October 25, 2018 11:01 AM IST
  • Updated Date: October 25, 2018 11:07 AM IST