comscore अब यूजर्स व्हॉट्सएप से कर सकेंगे पैसे ट्रांसफर!, FACEBOOK बना रहा है क्रिप्टोकरेंसी | BGR India
News

अब यूजर्स व्हॉट्सएप से कर सकेंगे पैसे ट्रांसफर!, FACEBOOK बना रहा है क्रिप्टोकरेंसी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक व्हॉट्सएप के लिए खुद की क्रिप्टकरेंसी बना रहा है।

  • Published: December 21, 2018 12:01 PM IST
whatsapp-ios

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक व्हॉट्सएप के लिए खुद की क्रिप्टकरेंसी बना रहा है। लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी है। फेसबुक का खुद की क्रिप्टोकरेंसी बनाने की वजह रोज-ब-रोज हो रहे डाटा लीक स्कैंडल से यूजर्स को बचाना भी है। यही वजह है कि फेसबुक अपने क्रिप्टोकरेंसी पर काम कर रहा है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ऐसी क्रिप्टोकरेंसी बना रहा है जिससे व्हॉट्सएप पर यूजर्स मनी ट्रांसफर कर सकेंगे।

बता दें कि फेसबुक पिछले साल से लगातार डाटा स्कैंडल में घिरता आ रहा है। फेसबुक पर यूजर्स की प्राइवेसी दांव पर लगाने के भी कई आरोप लगे हैं। ऐसे में यूजर्स के बीच फेसबुक की विश्वसनियता पर सवालिया निशान लगने लगे हैं । बताया जा रहा है कि व्हॉट्सएप का यह पैसे ट्रांसफर सर्विस सबसे पहले भारतीय मार्केट  के लिए ही केंद्रित होगी। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, फेसबुक की करेंसी “stablecoin,” कहलाएगी।

यह एक तरह की डिजिटल करेंसी होगी, जो कि अमेरिकी डॉलर के हिसाब से आंकी जाएगी। हालांकि, अभी यह कंफर्म नहीं है कि यह फीचर कब आएगा। लेकिन, इतना तय है कि फेसबुक के क्रिप्टोकरेंसी बनने के बाद व्हॉट्सएप के जरिए लोग पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। अभी फिलहाल फेसबुक इस पर रणनीति बना रहा है।

  • Published Date: December 21, 2018 12:01 PM IST