comscore
News

फेसबुक जल्द ही सभी यूजर्स के लिए पेश करेगा YOUTUBE जैसा वीडियो देखने वाला फीचर

सोशल मीडिया साइट फेसबुक अब जल्द ही सभी यूजर्स के लिए अपने वॉच वीडियो ऑन डिमांड सर्विस को पेश करने जा रहा है।

F

सोशल मीडिया साइट फेसबुक अब जल्द ही सभी यूजर्स के लिए अपने वॉच वीडियो ऑन डिमांड सर्विस को पेश करने जा रहा है। यह सर्विस सबसे पहले साल 2017 में अमेरिका में लॉन्च हुई थी। फेसबुक के इस नए फीचर के जरिए यूजर्स विभिन्न तरह के वीडियो को देख सकते हैं। इनमें स्पोर्ट्स, न्यूज और एंटरटेनमेंट के अलावा कंटेंट क्रिएटर वीडियो शामिल हैं। बता दें कि फेसबुक इस फीचर को यूट्यूब को चुनौती देने के लिए ला रहा है, क्योंकि अभी वीडियो प्लेटफॉर्म में यूट्यूब ऐप ही सबसे ज्यादा लोकप्रिय है।

फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को विभिन्न तरह के वीडियो देखने की सुविधा देकर सीधे यूट्यूब को चुनौती देगी। यह फीचर यूजर को यूट्यूब की तरह अनुभव देगा जहां यूजर्स वीडियो देखने के बाद कमेंट कर सकेंगे। रियल टाइम में वीडियो में रिएक्ट कर सकेेंगे। फेसबुक प्रारंभिक तौर पर वैश्विक स्तर पर इस फीचर को अपने विज्ञापन रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए रोल आउट करेगा।


यह फीचर यानी WATCH फीचर एक आईकन की तरह आएगा। इसमें यूजर्स को वीडियो विशलिस्ट मिलेगी जहां से वो किस तरह का वीडियो देखना है , इसे सलेक्ट करेंगे। यह सर्विस सैमसंग स्मार्ट टीवी, एप्पल टीवी, अमेजन फायर, एंड्रॉइड टीवी व Oculus TV पर भी मिलेगी। फेसबुक यूजर्स इस नए फीचर को एंड्रॉइड सेटिंग्स मैन्यू से एक्सेस कर सकेंगे।

  • Published Date: August 30, 2018 1:24 PM IST