comscore
News

AR टेक्नोलॉजी के लिए भारत सबसे तेजी से बढ़ता क्षेत्र : फेसबुक

फेसबुक का AR स्टूडियो एक नया सॉफ्टवेयर सुइट है, जो क्रिएटर्स और डेवलपर्स को फेसबुक कैमरा के उपयोग से शानदान दृश्य प्रभाव उत्पन्न करने में सक्षम बनाता है।

  • Published: September 5, 2018 3:39 PM IST
facebook-pixabay-main

भारत एआई के लिए सबसे तेजी से बढ़ता क्षेत्र है और फेसबुक यहां के डेवलपरों और क्रिएटरों के लिए एआर स्टूडियो जैसे टूल मुहैया करा रहा है, ताकि वे विशिष्ट अनुभव का सृजन कर सकें। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। फेसबुक का एआर स्टूडियो एक नया सॉफ्टवेयर सुइट है, जो क्रिएटर्स और डेवलपर्स को फेसबुक कैमरा के उपयोग से शानदान दृश्य प्रभाव उत्पन्न करने में सक्षम बनाता है। फेसबुक भारत और दक्षिण एशिया के प्लेटफार्म भागीदारी के प्रमुख सत्यजीत सिंह ने एक बयान में कहा, “भारत एआर प्रौद्योगिकी के लिए सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक है।

हमारे अत्याधुनिक रचनात्मक पेशकश के माध्यम से हम क्रिएटर्स और डेवलपर्स को आनेवाले कल की उभरती प्रौद्योगिकियों का निर्माण करने की शक्ति प्रदान कर रहे हैं, जिसके लिए उन्हें न तो किसी महंगे हार्डवेयर की जरूरत है और न कि किसी विशेष एप के इस्तेमाल की जरूरत पड़ेगी।” फेसबुक का जोर अपने एआर प्लेटफार्म को ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए खोलने पर है तथा एआर को हर किसी की दैनिक आदतों में शामिल कर उपयोगिता प्रदान करना है।

  • Published Date: September 5, 2018 3:39 PM IST