comscore फेसबुक लाइव के लिए लेकर आएगा एक नया एप, जानें खासियत | BGR India
News

फेसबुक लाइव के लिए लेकर आएगा एक नया एप, जानें खासियत

फेसबुक अपने यूजर्स के लाइव जाने के एक्सपिरियंस को और भी शानदार करने वाला है।

Facebook Fake News

सोशल साइट फेसबुक जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी करने जा रहा है। कंपनी अपने यूजर्स के लाइव जाने के एक्सपिरियंस को और भी शानदार करने वाला है। माना जा रहा है कि कंपनी अगले साल तक लाइव के लिए एक नया एप लॉन्च करने के लिए तैयार है। साथ ही इस की मदद से लाइव कंटेट को बेहतर तरीके से मैनेज किया जा सकेगा।

बता दें कि लाइव से जुड़े फीचर्स शुरुआत में पहले अपडेट के जरिए मेंशन्स एप में दिए जाएंगे। माना जा रहा है कि यह एप सेलेब्रिटिज के लिए खास तौर पर बनाया गया है। अपनी एनुअल ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस Vidcon में कंपनी ने बताया कि यह एप सिर्फ फेसबुक लाइव की सुविधा ही नहीं देगा बल्कि नए कम्यूनिटी टैब के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस नए टैब से यूजर्स अलग-अलग फेसबुक प्लेटफॉर्म्स जैसे मैंसेजर, इंस्टाग्राम और मेन फेसबुक एप पर दर्शकों से जुड़ पाएंगे।

साथ ही आपको बता दें की फेसबुक ने लाइव में वीडियो के साथ-साथ अब ऑडियो का भी फीचर ऐड कर दिया है. मतलब अब आप अगर ऑडियो के साथ भी लाइव जाना चाहें तो जा सकता हैं, बिल्कुल रेडियो की तरह। ये फेसबुक एप में गो लाइव फीचर के अंदर ही वीडियो के ऑप्शन के बगल में दिया गया है।

इसे भी देखें: Samsung Galaxy S8 Plus रोज पिंक लिमिटेड एडिशन प्री-ऑर्डर के लिए हुआ उपलब्ध

इससे पहले फेसबुक ने न्यूज फीड में बदलाव किया था। कंपनी ने न्यूज फीड में एक और नया बदलाव करते हुए ‘rocket ship’ आईकॉन पेश किया है। कुछ फेसबुक यूजर्स ने हाल ही में अपने मोबाइल एप में न्यूज फीड बटन के दूसरी तरफ एक नए ‘रॉकेट शिप’ बटन को पाया। आईओएस यूजर्स को यह बटन आपको आपकी स्क्रीन के बॉटम में दिखाई देगा। जबकि एंड्राइड यूजर्स इसे स्क्रीन पर नीचे की ओर देख सकते हैं।

इसे भी देखें: Oneplus 3T और Oneplus 3 स्मार्टफोन को इस साल के अंत तक मिल जाएगा Android O का अपडेट

रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक अपने यूजर्स के लिए न्यूज फीड के विकल्प पर कार्य कर रहा है। फेसबुक का rocket ship आईकॉन परीक्षण का एक हिस्सा है जिसमें फेसबुक यूजर्स को वह कंटेंट दिखाई देगा जिसे पब्लिकेशन ने फॉलो नहीं किया है। रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक उन पॉपुलर आर्टिकल्स, वीडियो और फोटो की फीड को टेस्ट कर रहा है यूजर्स के दिलचस्प हो सकते हैं।

इसे भी देखें: OnePlus 5 नए मिंट गोल्ड कलर वेरियंट में आॅनलाइन हुआ लिस्ट

  • Published Date: June 27, 2017 3:30 PM IST