comscore
News

वर्कप्लेस के लिए facebook ला रहा है सेफ्टी चेक फीचर

सोशल मीडिया साइट फेसबुक वर्कप्लेस पर सेफ्टी चेक फीचर इंट्रोड्यूस कराने जा रहा है।

Facebook used less for news as youngsters turn to WhatsApp: Report

सोशल मीडिया साइट फेसबुक वर्कप्लेस पर सेफ्टी चेक फीचर इंट्रोड्यूस कराने जा रहा है। इस फीचर के जरिए ऑर्गनाइजेशन वर्कप्लेस पर क्राइसिस की स्थिति में लोगों को लोकेट कर सकेंगे। माना जा रहा है कि इस फीचर को फेसबुक जल्द ही पेश भी कर सकता है। अभी फिलहाल इस फीचर की प्लानिंग चल रही है। यह फीचर खासतौर पर बिजनेसिस के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा। इस फीचर के बारे में फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है। यह जानकारी इसी हफ्ते दी गई है।

कैसे काम करेगा यह फीचर?
फेसबुक के सेफ्टी चेक फीचर के जरिए कोई भी ऑर्गनाइजेशन क्राइसिस की स्थिति में इस बात का पता लगा सकता है कि कौन प्रभावित है। यह पता नॉटिफिकेशन के जरिए पता चलेगा। कौन क्राइसिस के वक्त कंपनी में प्रभावित है, नॉटिफिकेशन के मल्टीपल मोड्स के जरिए इस बात का पता चल जाएगा। इसके अलावा कर्मचारियों के रिस्पॉन्स को भी मॉनिटर किया जा सकेगा। फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यह सब जानकारी दी है।

बता दें कि फेसबुक ने साल 2014 में सेफ्टी चेक फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर के जरिए क्राइसिस के वक्त लोग आसानी से अपने दोस्तों और परिवार को यह बता सकते हैं कि वो सुरक्षित हैं। इसके अलावा दूसरों की स्थिति के बारे में भी पता लगा सकते हैं। लेकिन अब फेसबुक बिजनेसिस के लिए सेफ्टी चेक फीचर ला रहा है। इस फीचर को अगले साल यानी 2019 के शुरुआत तक पेश किया जाएगा।

  • Published Date: October 11, 2018 4:35 PM IST