comscore
News

भारत समेत दुनियाभर में कुछ देर के लिए ठप होने के बाद फिर से चलने लगा फेसबुक

ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अमेरिका, कनाडा और भारत सहित दुनिया के दूसरे देशों में कुछ देर के लिए ठप हो गए।

F

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सएप सोमवार को कोई देशों में कुछ देर के लिए डाउन रहे। ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अमेरिका, कनाडा और भारत सहित दुनिया के दूसरे देशों में कुछ देर के लिए ठप हो गए। इसके बाद यूजर्स ने इस बात की शिकायत ट्विटर पर की और यहां फेसबुक शट डाउन ट्रेंड करने लगा। हालांकि, बाद में फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सएप फिर से चालू हो गए।

फेसबुक का कहना है कि अस्थाई तौर पर कुछ देर के लिए सोशल मीडिया साइट फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सएप के बंद होने की वजह नेटवर्क समस्या थी, जो बाद में ठीक हो गई थी और ये प्लेटफॉर्म पहले की तरह सुचारू रूप से चलने लगे थे। फेसबुक के प्रवक्ता जे नैनकैरो का कहना है कि नेटवर्क इश्यू की वजह से कई लोगों को फेसबुक, व्हॉट्सएप और इंस्टाग्राम चलाने में दिक्कत हुई थी।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने कुछ ही देर  में इस समस्या को फिक्स कर दिया था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कुछ देर के लिए बंद होने के बाद ट्विटर पर #FacebookDown ट्रेंड करने लगा था। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब फेसबुक ठप हुआ हो। इससे पहले भी कई बार दुनियाभर में फेसबुक कई बार ठप हुआ है।

  • Published Date: September 4, 2018 4:50 PM IST
  • Updated Date: September 4, 2018 4:50 PM IST