comscore Facebook अब यूजर्स को वॉयस रिकॉर्डिंग के लिए देगा पैसा, शुरू किया ये प्रोग्राम | BGR India Hindi
News

Facebook अब यूजर्स को वॉयस रिकॉर्डिंग के लिए देगा पैसा, शुरू किया ये प्रोग्राम

Facebook अब कुछ यूजर्स को उनकी वॉयस रिकॉर्डिंग के लिए पैसे देगा। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक इसके जरिए अपनी वॉयस रिक्गनाइजेशन टेक्नोलॉजी को इंप्रूव करना चाहती है। कंपनी ने इसकी जानकारी खुद दी है।

Facebook shared data with Chinese phone makers: Report

Facebook अब कुछ यूजर्स को उनकी वॉयस रिकॉर्डिंग के लिए पैसे देगा। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक इसके जरिए अपनी वॉयस रिक्गनाइजेशन टेक्नोलॉजी को इंप्रूव करना चाहती है। कंपनी ने इसकी जानकारी खुद दी है। इससे पहले खबर थी कि अमेजन, एप्पल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट ने भी लोगों की वॉयस रिकॉर्डिंग उनकी इजाजत के बिना रिकॉर्ड की थी। लेकिन इसके बाद कंपनियों ने अपनी सफाई में कहा था कि इसके पीछे उनकी मंशा वॉयस रिकॉग्नाइजेशन को सही करना था। फेसबुक पहले भी डाटा चोरी को लेकर आलोचनाओं का सामना कर चुका है।
द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने अपने इस प्रोजेक्ट का नाम “Pronunciations” रखा है। यह कंपनी का एक न्यू प्रोग्राम है जिसके जरिए आप अपनी वॉयस रिकॉर्डिंग के जरिए पैसे कमा सकते हैं। अगर आप इस प्रोग्राम को क्वॉलीफाई कर लेते हैं तो ही आपको रिकॉर्डिंग के लिए पैसा मिलेगा।


वॉयस रिकॉर्ड करने के लिए आपको सबसे पहले “Hey Portal” के बाद आपको अपनी फेसबुक फ्रेंडलिस्ट के पहले फ्रेंड का नाम बोलना होगा। आप 10 दोस्तों तक का नाम ले सकते हैं और आपको हर स्टेटमेंट को दो बार रिकॉर्ड करना होगा। हालांकि आपको बता दें कि फेसबुक इसके लिए आपको ज्यादा पैसा नहीं देने वाला है। अगर आप एक सेट के रिकॉर्डिंग को कंप्लीट करते हैं तो आपको व्यूप्वॉइंट्स (Viewpoints) ऐप में 200 पॉइंट्स मिलेंगे।

लेकिन आप व्यूप्वॉइंट्स में से तब तक पैसा इनकैश नहीं कर सकते जब तक आपके पास 1000 पॉइंट्स न हो जाएं। यह प्रोनाउनसिएशन प्रोग्राम केवल अमेरिकी यूजर्स के लिए ही है। इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए आपकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए। इसके अलावा आपको 75 से ज्यादा फेसबुक फ्रेंड्स होने चाहिए। भारत में भी हो सकता है कि इस प्रोग्राम को जल्द ही शुरू किया जाए, लेकिन इसके बारे में अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 23, 2020 9:43 AM IST