comscore
News

फेसबुक लॉन्च कर रहा है वीडियो चैट डिवाइस

सोशल मीडिया साइट फेसबुक अपना वीडियो चैट डिवाइस रिलीज करने की तैयारी में है।

Facebook shared data with Chinese phone makers: Report

सोशल मीडिया साइट फेसबुक अपना वीडियो चैट डिवाइस/ पोर्टल रिलीज करने की तैयारी में है। कंपनी अगले हफ्ते अपना वीडियो चैट डिवाइस लॉन्च करेगा। फेसबुक का यह वीडियो चैट डिवाइस अमेजन के हालिया अपडेटिड इको शो की तरह होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक का वीडियो चैट डिवाइस दो स्क्रीन साइज में आएगा।

इस डिवाइस के लार्जर साइज की कोस्ट  $400 ( करीब  28,885 रुपए) और छोटे साइज के डिवाइस की कीमत $300 (करीब 21,663 रुपए) होगी। ब्लूमर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस डिवाइस को फेसबुक एफ8 कॉन्फ्रेंस में ही पेश कर देता लेकिन उस वक्त क्रैंबिज एनालिटिका विवाद की वजह से फेसबुक की साख को अच्छा-खासा झटका लगा था इसी वजह से इस डिवाइस की उस वक्त घोषणा नहीं की गई है।

इस डिवाइस में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का यूज किया जाएगा। इसके जरिए लोग फ्रेम में रिकग्नाइज किए जाएंगे। इसमें अलेक्सा वॉइस असिस्टेंट इंट्रीग्रेशन भी दिया जाएगा। इसके जरिए यूजर्स म्यूजिक प्ले कर सकेंगे, वीडियो देख सकेंगे और यहां तक न्यूज ब्रीफिंग भी देख सकेंगे। यह डिवाइस फेसबुक के उस प्लान का हिस्सा है जिसके तहत वो अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों को वीडियो चैट देना चाहता है।

  • Published Date: September 21, 2018 2:54 PM IST