comscore गूगल मैप्स पर ‘टॉयलेट लोकेटर’ फीचर का इस्तेमाल कर लिखो फीड बैक, इनाम में मिलेगा साबुन | BGR India
News

गूगल मैप्स पर ‘टॉयलेट लोकेटर’ फीचर का इस्तेमाल कर लिखो फीड बैक, इनाम में मिलेगा साबुन

अगर आप गूगल मैप्स की मदद से टॉयलेट सर्च करते हैं और इसके बाद उसका फीड बैक लिखते हैं तो आपको साबुन इनाम में दिया जाएगा।

toilet-getty-google-tracker

पिछले साल दिसंबर में गूगल ने ‘टॉयलेट लोकेटर’ फीचर को लॉन्च किया था। जिसकी मदद से गूगल मेप्स यूजर्स दिल्ली-एनसीआर और मध्य प्रदेश में आसानी से सार्वजनिक शौचालयों को लोकेट कर सकते हैं। वहीं, दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद के सभी सर्वजिनक शौचालयों को गूगल मैप से अटैच कर दिए गए हैं। इसके साथ ही अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं और फिर फीड बैक देते हैं तो आपको सरकार की ओर से साबुन इनाम में मिलेगा। Also Read - Google की Android यूजर्स को चेतावनी, यह दमदार Spyware कर रहा जासूसी

Also Read - Google रिपोर्ट में सामने आई बड़ी बात, 28.3 फीसदी डिवाइस में इंस्टॉल है Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम

यह स्कीम 12 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगी। इस बात की जानकारी मेयर आशु वर्मा ने दी है। मेयर के अनुसार स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर निगम ने शहर में कुल 153 सार्वजनिक शौचालय बनाए हैं, लेकिन जो लोग बाहर से आते हैं उन्हें शौचालय सर्च करने में मुश्किल होती, जिसमें टॉयलेट लोकेटर फीचर उनकी मदद करता है। Also Read - गामा पहलवान का आज 144वां जन्मदिन, गूगल ने डूडल बनाकर दिया सम्मान

इसे भी देखें: कैसे करें कंप्यूटर के लिए GPU मेमोरी का चयन

मेयर अशु वर्मा का कहना है कि फीड बैक रिपोर्ट एक महीने बाद नगर निगम को मिलेगी। जिस टॉयलेट में गंदगी पाई ज्यादा होगा, वहां के संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जहां सफाई ठीक होगी उन्हें पुरस्कार भी दिया जाएगा।

इसे भी देखें: जानें कैसे लें अपने एंड्राइड स्मार्टफोन का बैकअप

‘टॉयलेट लोकेटर’ फीचर के लिए गूगल को शहरी विकास मंत्रालय का सहयोग मिला है। गूगल इस साझेदारी के बाद लोगों को आस-पास मौजूद सर्वजनिक शौचालय की जानकारी दे सकती है। इस फीचर से लोगों को सार्जनिक शौचालय की लोकेशन, पता और उसके खुलने के समय से लेकर सभी जानकारी मुहैया कराई जाएगी।

इसे भी देखें: इंडियामार्ट ने GMASA 2017 में सर्वश्रेष्ठ बिजनेस ऐप का पुरस्कार जीता

गूगल द्वार जारी किया गया यह फीचर मोबाइल एप व डेक्सटॉप एप पर उपलब्ध है साथ ही इसे हिंदी और अंग्रेजी में इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए गूगल मैप्स में ‘पब्लिक टॉयलेट’ सर्च करना होगा। इसके बाद यूज़र के आसपास स्थित शौचालय की जानकारी मिल जाएगी। लोग गूगल मैप्स द्वारा बताए गए टॉयलेट की साफ-फाई को रेट करने के अलावा रिव्यू भी लिख सकेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 13, 2017 12:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:09 PM IST



new arrivals in india