comscore Flipkart ऐप का बदल गया अंदाज, अब राशन खरीदने के लिए दबाना होगा बस एक बटन
News

Flipkart ऐप का बदल गया अंदाज, अब राशन खरीदने के लिए दबाना होगा बस एक बटन

Flipkart ऐप में सबसे बड़ा बदलाव Grocery स्टोर के लिए खास टैब है, जो ऐप में सबसे ऊपर हरे रंग में मौजूद है। इसकी वजह से ऐप के ई-कॉमर्स सेक्शन से Grocery सेक्शन में जाना और वापस आना बेहद आसान हो गया है।

Flipkart New Design

Flipkart ने अपने ऐंड्रॉइड ऐप का डिजाइन पूरी तरह से बदल दिया है। इस ई-कॉमर्स वेबसाइट का नया ऐप्लिकेशन अब दिखने में अलग है और यूजर्स के लिए नैविगेशन को आसान बनाता है। Also Read - 48MP कैमरा, 5000mAh बैटरी और 8GB RAM के साथ आया Oppo K10 5G, First Sale में मिलेगा स्पेशल Discount

फ्लिपकार्ट ने कुछ वक्त पहले चुनिंदा यूजर्स के लिए एक नया ऐप इंटरफेस लाइव किया था। अब यह नई डिजाइन सभी ऐंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। कंपनी ने बताया है कि यह नया इंटरफेस जल्द ही iOS डिवाइस, मोबाइल वेब और डेस्कटॉप प्लैटफॉर्म पर भी ऐक्टिव होगा। आइए देखते हैं Flipkart के नए ऐप में क्या खास है। Also Read - 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी, 8GB तक RAM वाले OPPO K10 पर धांसू ऑफर, मिलेगा 1750 का Instant Discount

Flipkart ऐप का बदल गया अंदाज

Flipkart ऐप में सबसे बड़ा बदलाव Grocery स्टोर के लिए खास टैब है, जो ऐप में सबसे ऊपर हरे रंग में मौजूद है। इसकी वजह से ऐप के ई-कॉमर्स सेक्शन से Grocery सेक्शन में जाना और वापस आना बेहद आसान हो गया है। Also Read - Flipkart End of Season Sale 2022: 11 जून से शुरू होगी सेल, स्मार्टफोन समेत इन आइटम पर मिलेगा डिस्काउंट

इसके साथ ही ऐप को नए नैविगेशन बटन भी मिले हैं, जो बॉटम पर मौजूद हैं। इनकी मदद से यूजर्स होम पेज, ई-कॉमर्स कैटेगरी, नोटिफिकेशन, अकाउंट और कार्ट में आसानी से जा सकते हैं।

पहले ऐप में सर्च बार के नीचे अलग-अलग कैटेगरी एक लाइन से मौजूद रहती थी, लेकिन अब ये बॉटम पर मौजूद कैटेगरी बटन में शिफ्ट हो गई हैं। सर्च बार के ठीक नीचे अब डिस्कवरी मेन्यू है, जो अब Top Deals, Super Coin, Stores, Offer Zone और दूसरी चीजें हाइलाइट करत है।

ऐप के नए डिजाइन में हैम्बर्गर मेन्यू आइकन गायब हो गया है। यह ऐप के क्लटर को कम करके इसे एक सिम्पल लुक देता है। ऐप में अब राउंड एज हैं और कंपनी ने बताया कि जल्द ही यह ऐप के आइकन, फॉन्ट और कैटेगरी पेज में भी बदलाव करेगा।

कैसे मिलेगा Flipkart का नया इंटरफेस

जैसा कि हमने पहले बताया, Flipkart का नया इंटरफेस कुछ वक्त पहले से चुनिंदा यूजर्स के लिए ऐक्टिव हो गया था। अब कंपनी इसे सभी ऐंड्रॉइड यूजर्स के लिए लागू कर रही है। अगर आपको नया डिजाइन नहीं दिख रहा है तो आपको अपने ऐप को अपडेट करना होगा।

ऐंड्रॉइड यूजर्स को Google Play Store पर जाना होगा और यहां पर Flipkart लिखकर सर्च करना होगा। इसके बाद आपको ऐप पर अपडेट का ऑप्शन दिख जाएगा। ऐप अपडेट करने के बाद भी अगर आपके लिए नया इंटरफेस लाइव नहीं होता है तो आपको थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 25, 2022 11:34 PM IST



new arrivals in india