comscore
News

फ्लिपकार्ट के CEO पद से बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा

दरअसल बिन्नी बंसल ने गंभीर व्यक्तिगत दुर्व्यवहार के आरोपों के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया है।

Sachin Bansal and Binny Bansal

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सीईओ और को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल बिन्नी बंसल ने गंभीर व्यक्तिगत दुर्व्यवहार के आरोपों के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया है। फ्लिपकार्ट की पैरेंट फर्म वॉलमार्ट ने संयुक्त बयान में यह जानकारी दी है। बयान में कहा गया है कि बिन्नी बंसल ने कड़े शब्दों में अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया है। अभी कल्याण कृष्णमूर्ति फ्लिपकार्ट के सीईओ के तौर पर बने रहेंगे।
कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि बिन्नी बंसल ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मालूम हो कि बिन्नी ने यह इस्तीफा फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की ओर से गंभीर व्यक्तिगत दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच के बाद दिया है। लेकिन बिन्नी ने इस बात से इंकार किया है कि उन्होंने जांच के चलते यह इस्तीफा दिया है।

कंपनी की जांच के बाद एक बयान में कहा है कि बिन्नी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। लेकिन इस दौरान बिन्नी ने जिस तरह व्यवहार किया उसमें कई खामियां थी। इसी कारण उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।
इससे पहले वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट को 16 अरब डॉलर में खरीदा था। वॉलमार्ट का फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सा है। बिन्नी बंसल और सचिन बंसल ने फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी। सचिन बंसल अपना 5.5 फीसदी हिस्सा बेचकर पहले ही कंपनी से बाहर हो गए थे। पड़ा था। इसके बाद वो कंपनी से बाहर हो गए थे। अब दोनों की को-फाउंडर की फ्लिपकार्ट से विदाई हो चुकी है।

  • Published Date: November 13, 2018 7:45 PM IST
  • Updated Date: November 14, 2018 8:59 AM IST