comscore Flipkart ने स्मार्टफोन के लिए नए ऑर्डर लेना बंद किए, आज से शुरू होनी थी स्मार्टफोन की डिलीवरी | BGR India hindi
News

Flipkart ने स्मार्टफोन के लिए नए ऑर्डर लेना बंद किए, आज से शुरू होनी थी स्मार्टफोन की डिलीवरी

Flipkart (फ्लिपकार्ट) ने कुछ दिनों पहले भारत में कोरोवायरस कोविड-19 (Coronavirus Covid-19) के बीच लॉकडाउन के दौरान स्मार्टफोन के ऑर्डर लेने शुरू कर दिए थे। कंपनी का कहना था कि वह आज यानी 20 अप्रैल 2020 से स्मार्टफोन की डिलीवरी शुरू कर देगी। लेकिन इस बीच आज कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक मैसेज के जरिए कहा है कि वह अब नए ऑर्डर नहीं लेगी। कंपनी ने मौजूदा कोरोनावायरस के चलते यह फैसला लिया है। हमने जब खुद से स्मार्टफोन के लिए ऑर्डर करना चाहा तो उस पर नॉट डिलीवरेबल का मैसेज शो हो रहा था।

Flipkart delivery

Flipkart (फ्लिपकार्ट) ने कुछ दिनों पहले भारत में कोरोवायरस कोविड-19 (Coronavirus Covid-19) के बीच लॉकडाउन के दौरान स्मार्टफोन के ऑर्डर लेने शुरू कर दिए थे। कंपनी का कहना था कि वह आज यानी 20 अप्रैल 2020 से स्मार्टफोन की डिलीवरी शुरू कर देगी। लेकिन इस बीच आज कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक मैसेज के जरिए कहा है कि वह अब नए ऑर्डर नहीं लेगी। Also Read - Coronavirus Covid-19 Impact: फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने अपनी सभी सर्विस को टेंपरेरी बंद किया

Also Read - Nokia Smart TV का 43-इंच वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर होगा अवेलेबल

कंपनी ने मौजूदा कोरोनावायरस के चलते यह फैसला लिया है। हमने जब खुद से स्मार्टफोन के लिए ऑर्डर करना चाहा तो उस पर नॉट डिलीवरेबल का मैसेज शो हो रहा था। दिल्ली में भी मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन में कुछ छूट देने को फिलहाल मना कर दिया है।

इससे पहले कंपनी कुछ स्मार्टफोन के ऑर्डर पहले ही ले चुकी थी। ऐसे में उम्मीद है कि पहले ही स्मार्टफोन के लिए ऑर्डर दे चुके लोगों को स्मार्टफोन की डिलीवरी हो जाएं। दरअसल भारत सरकार ने ई-कॉमर्स के लिए लॉकडाउन के बीच रिवाइज्ड गाइडलाइंस पेश की थी, जिसके बाद फ्लिपकार्ट ने स्मार्टफोन के लिए ऑर्डर लेना शुरू कर दिए थे और कहा था कि वह 20 अप्रैल से फोन की डिलीवरी  शुरू कर देगी। हालांकि फ्लिपकार्ट की प्रतिस्पर्धी कंपनी अमेजन (Amazon India) ने ऐसा कोई एलान नहीं किया था।

इससे पहले फ्लिपकार्ट ने ओप्पो (Oppo), वीवो (Vivo), सैमसंग (Samsung) , iPhone, रियलमी (Realme), शाओमी (Xiaomi), इंफीनिक्स (Infinix), आसुस (Asus), ऑनर (Honor)  जैसी कई कंपनियों के स्मार्टफोन के लिए ऑर्डर लेने शुरू कर दिए थे।

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की ओवरऑल सेल्स में स्मार्टफोन का रेवेन्यू काफी ज्यादा है।

कोरोनावायरस के चलते भारत में लॉकडाउन चल रहा है। सरकार ने पहले 14 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन किया था, लेकिन अब भारत सरकार ने इसे बढ़ाकर 3 मई 2020 तक कर दिया है। इससे पहले रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने भी कहा था कि लोगों को स्मार्टफोन की डिलीवरी मिलनी चाहिए, क्योंकि यह जरूरी प्रॉडक्ट्स में से एक है, जिससे लोग घर पर बैठकर एक दूसरे से कनेक्ट रह सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 20, 2020 9:22 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers