comscore Gmail New Feature : अटैचमेंट फाइल को डाउनलोड किए बगैर फॉरवर्ड कर पाएंगे यूजर्स
News

Gmail New Feature : अटैचमेंट फाइल को डाउनलोड किए बगैर फॉरवर्ड कर पाएंगे यूजर्स

Gmail New Feature : Google अपनी ई-मेल सर्विस G-mail में जल्द ही नया फीचर जोड़ने जा रही है। नए फीचर के बाद यूजर्स को ई-मेल में मिले अटैचमेंट फाइल को बिना डाउनलोड किए फॉरवर्ड करने की सुविधा (Gmail New Feature) मिलेगी। यह जानकारी Google ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में दी है।

  • Published: December 11, 2019 11:53 AM IST
google-gmail-mobile-amp-email-generic-laptop-official

Gmail New Feature : Google अपनी ई-मेल सर्विस G-mail में जल्द ही नया फीचर जोड़ने जा रही है। नए फीचर के बाद यूजर्स को ई-मेल में मिले अटैचमेंट फाइल को बिना डाउनलोड किए फॉरवर्ड करने की सुविधा (Gmail New Feature) मिलेगी। यह जानकारी Google ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में दी है। गूगल ने कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट से जानकारी दी है कि, “हमने आपसे सुना है कि कई स्थितियों में यूजर्स ई-मेल में मिले अटैच फाइल को डाउनलोड करने और फिर उसे अलग-अलग मेल से फॉरवर्ड करने में काफी परेशानी होती है। अब कंपनी के नए फीचर में यूजर्स को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। दरअसल, अब यूजर्स को ईमेल फॉरवर्ड करने के लिए पहले उसे डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। Google अब G-Mail में आने वाली ईमेल्स को अटैचमेंट के तौर पर फॉरवर्ड करने की सुविधा दे रहा है।


अगर अभी की बात करें तो यूजर्स को अटैचमेंट वाले ईमेल को फॉरवर्ड करने के लिए पहले उसे डाउनलोड करना पड़ता है और फिर उन अटैचमेंट्स को एक-एक करके जोड़ना पड़ता है। नए फीचर में अगर आप कोई ई-मेल किसी को फॉरवर्ड करना चाहेंगे तो आपको अटैचमेंट डाउनलोड नहीं करना होगा, बल्कि आप इसे सीधे मेल से शेयर कर पाएंगे। जैसे ही यह सुविधा शुरू होगी तो थ्री-डॉट मेनू में एक नया ‘फॉरवर्ड एज अटैचमेंट’ विकल्प दिखाई देगा।

यूजर किसी नए ईमेल को भेजते समय या तो अटैच बटन का उपयोग कर सकते हैं या एक-साथ कई ईमेल का चयन कर सकते हैं और तीन-डॉट मेनू में ‘फॉरवर्ड एज अटैचमेंट’ का विकल्प खोज सकते हैं। यह सुविधा अगले महीने शुरू होने की संभावना है।

भारतीय मूल के सुंदर बने Google Alphabet के CEO

Google के भारतीय-अमेरिकी मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) अब इसकी पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के सीईओ का कार्यभार संभालेंगे और इसी के साथ वह दुनिया के सबसे शक्तिशाली कॉरपोरेट लीडर्स में से एक बन गए हैं।Google के सह संस्थापकों लैरी पेज और सर्गे ब्रिन ने अल्फाबेट की नेतृत्व की भूमिका से हटने की घोषणा की है। पेज और ब्रिन ने सिलिकॉन वैली की कंपनी में बड़े बदलाव की घोषणा अपने कर्मचारियों को लिखे पत्र में की जिसमें पिचाई का बयान भी शामिल है।

  • Published Date: December 11, 2019 11:53 AM IST