comscore
News

अब गूगल Maps आपके लिए ला रहा है ये शानदार फीचर्स

इस नए फीचर के जरिए यूजर्स अपने फेवरेट प्लेसिस के बारे में जानकारी मिलेगी और वो उन्हें खोज सकेंगे।

Google Maps smartphone location 805px

गूगल अपने गूगल मैप्स एप में नया फीचर रोल आउट करने जा रहा है। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स अपने फेवरेट प्लेसिस के बारे में जानकारी मिलेगी और वो उन्हें खोज सकेंगे। गूगल मैप्स एप में आने वाला यह नया फीचर ‘Follow’ कहलाएगा और एप में  एक नया बटन ‘For you’ नाम से आएगा। गूगल मैप्स एप में आने वाला यह नया फीचर सबसे पहले एंड्रॉइड यूजर्स के लिए आएगा। यह फीचर पहले उन देशों के लिए आएगा जहां पहले से ही ‘For you’ टैब उपलब्ध है।

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए खबर दी है कि ‘For you’  टैब जल्द ही और ज्यादा देशों में आ रहा है। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट  में कहा है कि इस फीचर के जरिए आपको पता चल जाएगा कि कहां कौन-सा नया स्टोर खुल रहा है और आपके आस-पास क्या नया हो रहा है। यानी आपके शहर और कस्ते में कौन-सा नया स्टोर खुल रहा है। कौन-सा नया रेस्टोरेंट खुल रहा है, गूगल मैप्स एप में आने वाला यह नया फीचर्स आपको इसकी जानकारी दे देगा।

गूगल मैप्स में 1.5 लाख से ज्यादा प्लेसिस हैं और करोड़ों लोग गूगल मैप्स के जरिए उन्हें जहां जाना होता है, उन जगहों की खोज करते हैं। अगर आप अपने आस-पास क्या नया खुल रहा है, यह जानना चाहते हैं तो गूगल मैप्स का नया फीचर उस जगह उस स्टोरे के खुलने से पहले ही आपको उसकी जानकारी दे देगा। यह फीचर खाने और घूमने के शौकीन लोगों के लिए बेहद फायदेमंद होगा।

  • Published Date: October 26, 2018 9:32 AM IST