comscore Google Maps पर भारत के 10 शहरों को मिला Street View, जानें कैसे करें इस्तेमाल
News

Google Maps पर भारत के 10 शहरों को मिला Street View, जानें कैसे करें इस्तेमाल

गूगल ने भारत की Street View मैपिंग के लिए Tech Mahindra और मैपिंग सॉल्यूशंस कंपनी Genesys International के साथ पार्टनरशिप की है।

Google Maps 3D

Image: Google


Google Maps ने एक बार फिर से भारत में Street View फीचर लॉन्च किया है। इसकी मदद से भारतीय यूजर्स अब देश के लैंडमार्क, स्ट्रीट, आवास स्थान और दूसरी जगह का 360 डिग्री व्यू देख पाएंगे। यह फीचर उन लोगों के लिए खास तौर पर काम आएगा, जो किसी नई जगह या शहर जाना चाहते हैं। Also Read - Google Down: गूगल के सर्वर में आई दिक्कत ठीक, यूजर्स को मिल रहा था Error 500 का मैसेज

गूगल ने भारत की Street View मैपिंग के लिए Tech Mahindra और मैपिंग सॉल्यूशंस कंपनी Genesys International के साथ पार्टनरशिप की है। गूगल ने भारत के 10 शहरों के लिए इस फीचर को लॉन्च कर दिया है, जिनमें से यह Bengaluru के लिए लाइव हो गया है। कंपनी ने कन्फर्म किया है कि यह इस फीचर को साल 2022 के अंत तक 50 से ज्यादा शहरों के लिए रोल आउट करेगा। आइए देखते हैं गूगल मैप्स का स्ट्रीट व्यू फीचर सबसे पहले भारत के किन शहरों में आएगा। Also Read - Pixel 7 और Pixel Fold के साथ Google बना रहा एक और स्मार्टफोन, होगा सबसे खास

Google Maps: Street View Indian Cities

Google Maps ने Bengaluru में Street View को शुरू कर दिया है। यह नीचे लिखे हुए 9 शहरों में जल्द ही रोल आउट होगा: Also Read - India Ki Udaan: Google ने सिर्फ दो मिनट में दिखाया भारत के 75 सालों का सफर, आपको भी देखकर होगा 'गर्व'

  • दिल्ली
  • चेन्नई
  • मुंबई
  • हैदराबाद
  • पुणे
  • नासिक
  • वडोदरा
  • अहमदाबाद
  • अमृतसर

How to see Street View: कैसे देखें Street View

Google Maps में Street View को देखने के लिए आपको मैप में मैक्सिमम लेवल तक जूम-इन करना होगा। इसके बाद आपको मैप के बॉटम एरिया में Street View का बटन नजर आएगा। इस बटन को टैप करने पर आप स्ट्रीट व्यू मोड में पहुंच जाएंगे। यहां आप एरिया का 360-डिग्री स्ट्रीट व्यू देख पाएंगे।

अगर आपको किसी खास जगह का स्ट्रीट व्यू देखना है तो आपको Google Maps में सबसे पहले उस लोकेशन को सर्च करना होगा। उसके बाद जूम करके Street View बटन को दबाना होगा। इस फीचर की मदद से आप लोकल कैफै और रेस्त्रां के साथ-साथ फेमस लोकेशन को भी करीब से देख सकते हैं।

गूगल ने कहा, “स्ट्रीट व्यू लोगों को देश और दुनिया के नए कोनों को अधिक दृश्य और सटीक तरीके से नेविगेट करने और तलाशने में मदद करेगा, जिससे उन्हें अपने फोन या कंप्यूटर से इन जगहों पर पूरी तरह से अनुभव करने में मदद मिलेगी।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 28, 2022 9:48 AM IST



new arrivals in india