comscore Google Password Manager को मिला जबरदस्त अपडेट, जानें क्या है खास
News

भूल जाइए सभी पासवर्ड! Google Password Manager को मिला जबरदस्त अपडेट

Google Password Manager के नए फीचर के तहत यूजर्स अब पासवर्ड मैनेजर में किसी भी प्लैटफॉर्म पर खुद से पासवर्ड जोड़ पाएंगे। यह फीचर डेस्कटॉप पर क्रोम ब्राउजर के साथ एंड्रॉइड फोन्स पर भी काम करेगा।

Google-Password-Manager

Google ने अपने Password Manager के लिए एक नया अपडेट अनाउंस किया है। इसके तहत यूजर्स Chrome ब्राउजर और एंड्रॉइड पर खुद से ही पासवर्ड जोड़ पाएंगे। यह नया अपडेट पासवर्ड मैनेजर के लिए क्रोम और एंड्रॉइड पर एक जैसा इंटरफेस लेकर भी आता है। Also Read - How to update Android Smartphone: बस एक क्लिक में अपडेट करें अपना स्मार्टफोन, मिलेंगे नए फीचर्स

नए अपडेट के साथ एंड्रॉइड यूजर्स अपने फोन की होम स्क्रीन पर Google Password Manager का शॉर्टकट जोड़ पाएंगे। इसकी मदद से मैनेजर तक पहुंचना आसान हो जाएगा। गूगल का कहना है कि इस नई अपडेट के साथ यूजर्स को पहले से भी ज्यादा बेहतर पासवर्ड प्रोटेक्शन मिलेगा। आइए इस नए अपडेट के बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Google Down: गूगल के सर्वर में आई दिक्कत ठीक, यूजर्स को मिल रहा था Error 500 का मैसेज

Google Password Manager को मिले नए फीचर्स

एक नए ब्लॉग पोस्ट में, गूगल ने अनाउंस किया कि यह Google Password Manager के लिए एक नया अपडेट रिलीज कर रहा है। यह अपडेट पासवर्ड मैनेजर के लिए नए फीचर्स लाएगा। कंपनी ने 30 जून को यह अपडेट रोल आउट करना शुरू किया था। Also Read - Pixel 7 और Pixel Fold के साथ Google बना रहा एक और स्मार्टफोन, होगा सबसे खास

Google Password Manager के नए फीचर के तहत यूजर्स अब पासवर्ड मैनेजर में किसी भी प्लैटफॉर्म पर खुद से पासवर्ड जोड़ पाएंगे। यह फीचर डेस्कटॉप पर क्रोम ब्राउजर के साथ एंड्रॉइड फोन्स पर भी काम करेगा।

कंपनी का कहना है कि यह पासवर्ड मैनेजमेंट की प्रक्रिया को सिम्पल बना रहा है, जिसके लिए यह क्रोम और एंड्रॉइड दोनों जगह पर यूजर्स के लिए एक समान एक्सपीरियंस देने की दिशा में काम कर रहा है। एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स अब Google Password Manager का शॉर्टकट अपनी होम स्क्रीन पर जोड़ पाएंगे।

नए अपडेट के साथ Google Password Manager एक ही वेबसाइट या ऐप के लिए अलग-अलग पासवर्ड को एक साथ रखेगा। कंपनी का कहना है कि नया अपडेट पहले से ज्यादा ताकतवर पासवर्ड प्रोटेक्शन सेटिंग्स के साथ आएगा।

नया पासवर्ड मैनेजर पहले से ज्यादा मजबूत और यूनीक पासवर्ड बनाएगा। यह सभी प्लैटफॉर्म के लिए लागू होगा, जिसमें iOS डिवाइस भी शामिल होंगे। इसने कहा कि वेब सर्फिंग के दौरान ये पासवर्ड लीक नहीं होंगे। मगर iOS के लिए गूगल पासवर्ड मैनेजर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को क्रोम को अपना ऑटोफिल प्रोवाइडर सेलेक्ट करना होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 1, 2022 10:40 AM IST
  • Updated Date: July 1, 2022 4:15 PM IST



new arrivals in india