comscore
News

गूगल पे (Tez) को मिला अपडेट, आसान हुआ पेमेंट प्रोसेस

इससे पहले इस ऐप का नाम गूगल तेज था।

Google Pay Final

Image credit: Google


गूगल ने पिछले साल 2017 सितंबर में स्पेशल डिजिटल पेमेंट ऐप Tez को पेश किया था। कंपनी ने हाल में अपने Google Tez ऐप को Google Pay में इंटिग्रेट कर दिया है। यह ऐप यूजर्स को भारत के नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन द्वारा बनाए UPI पर बैंक अकाउंट लिंक करने और डिजिटल पेमेंट करने की सुविधा देता है। वहीं अब इस ऐप को नया अपडेट मिला है।

अपडेट के बाद गूगल पे से पेमेंट करने का प्रोसेस और भी आसान हो गया है। इस लेटेस्ट अपडेट में कई नए फीचर्स आए हैं जैसे ट्रांजैक्शन हिस्ट्री में ज्यादा विजिबलिटी देखने को मिलेगी। वहीं, अब गूगल पे अकाउंट और लिंक बैंक अकाउंट को आसानी से मैनेज करने का ऑप्शन मिलेगा।

अब आप ऐप्स को स्विच किए बिना पार्टनर ऐप्स पर गूगल पे के साथ भी पेमेंट कर सकते हैं। ऐप का इंटरफेस थोड़ा बदल दिया गया है, लेकिन अभी भी पहले की तरह यह आसानी से काम करता है।

पिछले साल लॉन्च होने के बाद से गूगल तेज लगातार पॉप्युलर हो रहा है। कुछ समय पहले सामने आई रिपोर्ट के अनुसार गूगल पे (तेज) को 50 मिलियन यानी 5 करोड़ से अधिक यूजर्स ने डाउनलोड किया था और 13.5 मिलियन यानी 1 करोड़ 35 लाख से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स एक महीने में 25 करोड़ से अधिक ट्रांजैक्शन करते हैं। यह पेमेंट प्लेटफॉर्म SBI, HDFC बैंक, ICICI और Axis समेत 70 से अधिक बैंकों के साथ काम करता है।

  • Published Date: September 24, 2018 1:49 PM IST