comscore
News

स्मार्टफोन में इस नई अपडेट के बाद Kiss करते हुए खुद ही क्लिक होंगी फोटो

Google Camera 6.2 अपडेट जो कि Pixel 3 स्मार्टफोन को लिए जारी हुआ है वो पांच फेशियल एक्सपीरिएंस के साथ आता है।

Google Pixel 3 XL (26)

Google ने अपने स्मार्टफोन Pixel 3 के स्टॉक कैमरा ऐप के लिए नया अपडेट रोल आउट किया है। Google के द्वारा दिया ये अपडेट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस है जो काफी रोचक फीचर है। इस अपडेट के बाद Google Pixel 3 का कैमरा सेल्फी के दौरान किस करते हुए आपको पहचान लेगा। गूगल ने अपने इस अपडेट को “kiss detection to Photobooth” नाम दिया है। Google Camera 6.2 अपडेट जो कि Pixel 3 के लिए लॉन्च किया गया है वो AI किसिंग डिटेक्टसन अबेलिटी के साथ आता है। इसका मतलब है Google Camera ऐप सब्जेक्ट को किस करते हुए डिटेक्ट लेगा और ठीक मोमेंट पर अपने आप ही फोटो क्लिक कर लेगा।

Google का कहना है कि किस डिटेक्टसन मॉडल इमेज कंट्रोल मॉडल के फोटोबूथ वेरिफिकेशन के साथ आता हो जो कि Google Clips के लिए तैयार किया है। ये किसिंग के दौरान फोकस करने के लिए खास तौर पर ट्यून किया गया है। यानी अब लोगों को किस के दौरान कैमरे की ओर देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। Google AI ब्लॉग के मुताबिक, किस डिटेक्शन मॉडल MobileNets का यूज करते हुए काफी इफिसिएंसी से हाई फ्रेम रेट पर इमेज को प्रोसेस करता है। इसके साथ ही ये मॉडल हर फ्रेम की क्वालिटी को इवेल्यूवेट करने के लिए शटर कंट्रोल एल्गोरिदम का यूज करता है।

बता दें कि Google Camera 6.2 अपडेट जो कि Pixel 3 स्मार्टफोन को लिए जारी हुआ है वो पांच फेशियल एक्सपीरिएंस के साथ आता है। इन एक्सपीरिएंस के नाम tongues out, Smile, Puffy Cheeks, Duck Face/Pouting और surprised Look नाम के साथ आते हैं। इन नए फीचर के लिए Google ने AI और मशीन लर्निंग (ML) का यूज किया है ताकि वे लोगों को कैमरे के फ्रेम में किस करते हुए पहचान सके। गूगल का कहना है कि उसका ये ऐप यूजर्स को फोटो क्लिक करवाने के दौरान किस करते हुए पहचान लेगा और ऑटोमेटिक इमेज क्लिक कर लेगा।

  • Published Date: April 18, 2019 10:42 AM IST