comscore Google Switch to Android ऐप Pixel के अलावा इन स्मार्टफोन को भी करेगा सपोर्ट
News

Google Switch to Android ऐप Pixel के अलावा इन स्मार्टफोन को भी करेगा सपोर्ट

Google Switch to Android ऐप का नया अपडेट रोल आउट किया गया है। अब इस ऐप के जरिए iOS से Google Pixel स्मार्टफोन्स के अलावा अन्य Android स्मार्टफोन्स में भी डेटा ट्रांसफर किया जा सकेगा।

Google-Switch-to-Android

Image: Google


Google ने पिछले दिनों Switch to Android ऐप लॉन्च किया था। इस ऐप को iOS यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था। जो यूजर्स iOS से Android में स्विच करना चाहते हैं, वो इस ऐप के जरिए अपने कॉन्टैक्ट्स, फाइल्स, फोटोज, वीडियोज आदि को Android में आसानी से कर सकेंगे। पहले इस ऐप के जरिए iOS से Google Pixel डिवाइसेज में डेटा ट्रांसफर किया जा सकता था। अब, इसे Pixel के अलावा Android 12 पर काम करने वाले सभी डिवाइसेज के लिए रोल आउट किया गया है। गूगल ने ब्लॉग पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी है। Also Read - Google Down: गूगल के सर्वर में आई दिक्कत ठीक, यूजर्स को मिल रहा था Error 500 का मैसेज

Google Switch to Android ऐप की सबसे खास बात यह है कि यह iOS यूजर्स को iMessage पर आए मैसेज को भी Android डिवाइस में ट्रांसफर कर सकता है। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि Switch to Android ऐप को सभी Android 12 स्मार्टफोन के लिए रोल आउट करना शुरू किया गया है। Also Read - Pixel 7 और Pixel Fold के साथ Google बना रहा एक और स्मार्टफोन, होगा सबसे खास

स्मार्टफोन का डेटा आसानी से होगा ट्रांसफर

यूजर्स इस ऐप के जरिए वीडियोज, इमेज, डॉक्यूमेंट्स, कॉन्टैक्ट्स समेत कई अहम डेटा को iPhone से Android फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। यही नहीं, नए अपडेट के साथ यूजर्स Switch to Android ऐप का इस्तेमाल करते हुए केबल के जरिए iCloud से iPhone में वीडियोज और फोटोज समेत म्यूजिक फाइल्स, कॉल लॉग्स, अलार्म, फोन सेटिंग्स, ऑडियो, वॉलपेपर्स, फ्री ऐप्स को भी Android में ट्रांसफर कर सकेंगे। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में iOS से Android में स्विच करने की 10 वजहें बताई हैं। Also Read - India Ki Udaan: Google ने सिर्फ दो मिनट में दिखाया भारत के 75 सालों का सफर, आपको भी देखकर होगा 'गर्व'

Image: Google

Apple भी Move to iOS ऐप कुछ साल पहले लेकर आया था, जिसके जरिए Android यूजर्स अपने डेटा को iPhone में ट्रांसफर कर सकते हैं। यह ऐप भी कॉन्टैक्ट, मैसेज हिस्ट्री, कैमरा इमेज और वीडियोज के साथ-साथ वेब बुकमार्क, ई-मेल अकाउंट्स और कैलेंडर को भी ट्रांसफर कर सकता है।

इन 8 स्टेप्स में करें iPhone का डेटा ट्रांसफर

      • सबसे पहले Switch to Android ऐप को इस डायरेक्ट लिंक के जरिए डाउनलोड करें।
      • इसके बाद आप इस ऐप को अपने iPhone में इंस्टॉल करें।
      • ऐप इंस्टॉल करने के बाद इसे लॉन्च करें और स्क्रीन पर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।
      • अगली स्क्रीन पर आपको कॉन्टैक्ट्स, कैलेंडर इवेंट्स, फोटोज और वीडियो को मूव करने का विकल्प मिलेगा। इन सभी टूगल को ऑन कर दें।
      • इसके बाद Continue बटन प्रेस करें। अगली स्क्रीन में आपके iPhone से ये डेटा कॉपी होना शुरू हो जाएगा।
      • अगले स्टेप में यह ऐप आपको iMessage को ऑफ करने के बारे में बताएगा, जिसके बाद आप iPhone के मैसेज को नए डिवाइस में ट्रांसफर कर सकेंगे।
      • ये सभी स्टेप्स फॉलो करने के बाद iPhone के फोटोज और वीडियोज को यह ऐप Google Drive में ट्रांसफर कर देगा, जिसे आप एंड्रॉइड डिवाइस में डाउनलोड कर सकेंगे।
      • इस तरह से आपके iPhone का डेटा Android फोन में आसानी से ट्रांसफर हो जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 30, 2022 11:57 AM IST



new arrivals in india