comscore भारत में बैन हुआ पाकिस्तान सरकार का ट्विटर हैंडल- Government of Pakistan Twitter account withheld in India know more details
News

भारत में बैन हुआ पाकिस्तान सरकार का ट्विटर हैंडल

भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए देश में पाकिस्तान सरकार का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल बैन कर दिया है। अभी अगर आप Government of Pakistan का ट्विटर हैंडल एक्सेस करना चाहेंगे, तो आपको चैनल ब्लॉक दिखाई देगा।

  • Published: October 1, 2022 11:04 AM IST
govt


भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए देश में पाकिस्तान सरकार का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल बैन कर दिया है। अभी अगर आप Government of Pakistan का ट्विटर हैंडल एक्सेस करना चाहेंगे, तो आपको चैनल ब्लॉक दिखाई देगा। फिलहाल, इस संबंध में किसी प्रकार का आधिकारियन बयान नहीं दिया गया है। Also Read - Twitter में आया लाइव Tweeting का नया फीचर, कैरेक्टर लिमिट में हो सकता है बड़ा बदलाव

  Also Read - WhatsApp पर रिएक्शन नोटिफिकेशन को ऐसे करें ऑफ, बहुत आसान है तरीका

जैसे ही आप Government of Pakistan का ट्विटर अकाउंट भारत में ओपन करेंगे, तो आप नीचे एक नोटिस लिखा मिलेगा। इस नोटिस में जानकारी दी गई है कि लीगल शिकायत मिलने के बाद ट्विटर ने इस अकाउंट को भारत में बंद कर दिया है।

माना जा रहा है कि भारत में देश विरोधी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए भारत सरकार द्वारा यह लीगल नोटिस ट्विटर को दिया गया होगा, जिस पर कार्रवाई करते हुए अब इस अकाउंट को ही बंद कर दिया गया है। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल सरकार द्वारा किसी प्रकार का कोई बयान नहीं दिया गया है।

आपको बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है कि भारत में पाकिस्तान से जुड़ी डिजिटल कॉन्टेंट को बैन किया हो। इससे पहले भारत में पाकिस्तान से ऑपरेट किए जा रहे यूट्यूब चैनल्स व वीडियो को भी भारत में ब्लॉक व बैन किया जा चुका है। हाल ही में भारत सरकार ने 10 यूट्यूब चैनल्स के 45 वीडियो को ब्लॉक कर दिया गया था।

बताया जा रहा था कि इन चैनल्स पर फेक न्यूज की भरमार थी, जो कि धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने का काम कर रहे थे। बता दें सरकार ने जिन चैनल्स की वीडियो को ब्लॉक किया है उन पर 1 करोड़ 30 लाख से भी ज्यादा व्यू थे।

  • Published Date: October 1, 2022 11:04 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.