comscore Coronavirus: 21 दिनों के लॉकडाउन से न हों परेशान, मोबाइल से घर मंगाएं खाने-पीने के ये सामान | BGR India Hindi
News

Coronavirus: 21 दिनों के लॉकडाउन से न हों परेशान, मोबाइल से घर मंगाएं खाने-पीने के ये सामान

Coronavirus Covid-19 को रोकने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का फैसला लिया है, जो 25 अप्रैल से शुरू हो गया है। ऐसे में सभी लोगों को अपने ही घरों में रहने की हिदायत दी गई है। आज हम आपको यहां ऐसी  पांच ऑनलाइन ग्रॉसरी ऐप और साइट्स के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आप घर रहकर ऑनलाइन सामान मंगवा सकते हैं।


Coronavirus Covid-19 को रोकने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का फैसला लिया है, जो 25 अप्रैल से शुरू हो गया है। ऐसे में सभी लोगों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए अपने ही घरों में रहने की हिदायत दी गई है। लेकिन इसके बावजूद लोग घरों से निकलर अपनी जरूरत के सामान जैसे आटा, दालें, चावल, दूथ जैसी बेसिक जरूरतों के सामान को लेने के लिए बाहर निकल रहे हैं। हालांकि हम आपको बता दें कि सरकार ने सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी करने वाली कंपनियों को छूट दे रखी है, जिसके चलते अगर आप इन कंपनियों ने घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं तो वह यह सामान आपके घरों में पहुंचाएंगे। आज हम आपको यहां ऐसी  पांच ऑनलाइन ग्रॉसरी ऐप और साइट्स के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आप घर रहकर ऑनलाइन सामान मंगवा सकते हैं।


Grofers (ग्रॉफर्स)

इस ऐप के जरिए आप अभी घर के सामान को ऑनलाइन ऑर्डर करके अपने घर मंगवा सकते हैं। यह ऐप बिल्कुल फ्री है और इसे आप अपने एंड्रॉइड और iOs डिवाइसों में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए आप अपने घर के सामान आटा, दाल. चावल, साबुन, सब्जियां, दूध जैसी कई चीजों को अपने घर मंगवा सकते हैं।

BigBasket (बिगबास्केट)

यह भी एक ऑनलाइन ऐप और साइट है जिसके जरिए आप अपनी जरूरतों का सामान ऑनलाइन ऑर्डर कर घर मंगवा सकते हैं। इसके जरिए आप अपने घर के सामान आटा, दाल. चावल, साबुन, सब्जियां, दूध जैसी कई चीजों को अपने घर मंगवा सकते हैं। यह ऐप बिल्कुल फ्री है और इसे आप अपने एंड्रॉइड और iOs डिवाइसों में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

Flipkart (फ्लिपकार्ट)

फ्लिपकार्ट ने भले ही कल अपनी सभी सर्विसों को टेंपरेरी बंद कर दिया था, लेकिन अब सरकार के आश्वासन के बाद कंपनी ने अपनी ग्रॉसरी सर्विस को फिर से शुरू कर दिया है। आप इस ऐप के जरिए अपने घर के सामान आटा, दाल. चावल, साबुन, सब्जियां, दूध जैसी कई चीजों को अपने घर मंगवा सकते हैं।

Amazon (अमेजन)

देश की दूसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने भी अपनी ग्रॉसरी सर्विस को शुरू कर रखा है। यह ऐप बिल्कुल फ्री है और इसे आप अपने एंड्रॉइड और iOs डिवाइसों में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए आप अपने घर के सामान आटा, दाल. चावल, साबुन, सब्जियां, दूध जैसी कई चीजों को अपने घर मंगवा सकते हैं।

 Paytm mall (पेटीएम मॉल)

आप इस ऐप के जरिए भी ऑनलाइन ग्रॉसरी आइटम्स की डिलीवरी गर पर करवा सकते हैं। आप इस ऐप के जरिए अपने घर के सामान आटा, दाल. चावल, साबुन, सब्जियां, दूध जैसी कई चीजों को अपने घर मंगवा सकते हैं। यह ऐप बिल्कुल फ्री है और इसे आप अपने एंड्रॉइड और iOs डिवाइसों में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 26, 2020 7:58 AM IST