comscore
News

एशिया का पहला हेल्थकेयर ब्लॉकचेन मोबाइल ऐप 'हेल्थप्रो' हुआ लॉन्च

यह ऐप अस्पताल, चिकित्सक, जांच केंद्र, फार्मेसी और उपभोक्ता/ कॉरपोरेट ग्राहकों के लिए एक मंच है जो हेल्थकेयर को किफायती बनाता है।

  • Published: August 31, 2018 5:57 PM IST
mobile-app-market

एशिया में हेल्थकेयर के पहले ब्लॉकचेन इनेबल्ड मोबाइल ऐप ‘हेल्थप्रो’ को लॉन्च किया गया। यह ऐप अस्पताल, चिकित्सक, जांच केंद्र, फार्मेसी, बीमा और उपभोक्ता/ कॉपोर्रेट ग्राहकों के लिए एक मंच है जो कि हेल्थकेयर को किफायती एवं सुलभ बनाता है। हेल्थप्रो ऐप क्लीनिक्स और अस्पतालों के लिए एक विश्वसनीय मंच है, जो रोगी के साथ बेहतर जुड़ाव बनाता है और बीमा, वित्तदाता, फार्मेसी, जांच और स्वास्थ्य कर्मियों को उपभोक्ता तक पहुंचाकर परिचालन क्षमता और वृद्धि में मददगार है।
इस अवसर पर मौजूद भारत में इस्टोनिया के राजदूत रिहो क्रूव ने कहा, “हालिया वर्षो में ब्लॉकचेन का उपयोग बढ़ा है और इस्टोनिया ब्लॉकचेन की क्रांति में अग्रणी है। ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी केवल डाटा की ही सुरक्षा नहीं करती बल्कि एक स्पीड कैमरे जैसा काम करती है, जो पता लगाता है कि किसने, कब और कैसे कानून का उल्लंघन किया। हेल्थप्रो जैसी क्रांतिकारी प्रौद्योगिकी रोगी केन्द्रित है और अस्पतालों के लिए परिचालन के संदर्भ में काफी दक्ष है और यह बहुत जल्द ही एक वरदान साबित होगी।”

केयर4यू के चेयरमैन डॉ. कासू प्रसाद रेड्डी ने कहा, “हेल्थप्रो खोजपरक तकनीकों, जैसे एआई और ब्लॉक चेन से पावर्ड है। यह स्वास्थ्य रक्षा की पारिस्थिति में स्वास्थ्य सम्बंधी डाटा की सुरक्षा, निजता, संलग्नता और पारस्परिकता बढ़ाकर स्वास्थ्य रक्षा उद्योग को रोगी केन्द्रित बनाने की क्षमता रखता है। ऐसा हो सकता है कि भविष्य में लोगों को स्वास्थ्य सम्बंधी आवश्यकताओं के लिए हमारे अलावा किसी के पास जाने की जरूरत न पड़े। केयर4यू रोगियों के लिए सरल वित्तीय विकल्प सुनिश्चित करेगा, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई भी मरीज गंभीर बीमारी होने पर बिना उपचार के वापस ना जाए।”

  • Published Date: August 31, 2018 5:57 PM IST