comscore
News

30,000 stickers के साथ Android और iOS पर लॉन्च हुआ Hike Sticker Chat ऐप

इसके जरिए दोस्तों के साथ बातचीत करने और इंटरेक्ट करने के एक्सपीरियंस में सुधार आएगा।

hike sticker chat app main

देश की घरेलू मैसेजिंग ऐप Hike ने Hike Sticker Chat ऐप को लॉन्च किया है। इसके जरिए दोस्तों के साथ बातचीत करने और इंटरेक्ट करने के एक्सपीरियंस में सुधार आएगा। कंपनी का कहना है कि ये सभी न्यू स्टीकर चैट मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करते हैं। Hike Sticker Chat में आने वाले फीचर में स्टीकर सजेशन शामिल हैं। इसके जरिए यूजर्स चैटिंग के दौरान राइट स्टीकर को खोज सकता है। ऐसा एडवांस मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के जरिए होगा, जिससे यूजर्स के एक्सपीरियंस में सुधार आएगा। Hike Sticker Chat में  क्विक रिप्लाई, मोमेंट्स, स्टार मैसेज जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।
Hike के CEO और फाउंडर  Kavin Bharti Mittal ने एक बयान में कहा कि हमें Hike Sticker Chat को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है। हमारा फोकस लगातार यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है और Hike Sticker Chat उसी स्ट्रैटजी का हिस्सा है। इसके जरिए यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ बेहतर तरीके कनेक्ट होने में मदद मिलेगी।

कंपनी की ऐप में 30,000 से ज्यादा स्टीकर्स 20 से अधिक इंडियन लैंग्वेज में है। कंपनी का कहना है कि इस साल के अंत तक इन स्टीकर्स की संख्या 1 लाख के करीब हो जाएगी। Hike Sticker Chat app को आप फ्री में  एप्पल के एप स्टोर और गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले भारत में लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान पर Hike ने भी लोगों को मतदान के प्रति आकर्षित करने के लिए न्यू स्टीकर्स को पेश किया था, जिसे हाइक यूजर्स अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स से शेयर कर सकते हैं।

भारत में 2019 जनरल इलेक्शन को देखते हुए हाइक ने इन स्टीकर्स को तैयार किया है। ये स्टीकर्स यूथ को अट्रैक्ट करते हुए उन्हें वोट देने की अपील करते हैं। Hike हर अवसर पर खास स्टीकर को पेश करता रहता है। फिर चाहें बात नवरात्रों की हो या फिर वैलेटाइंस डे की। अक्सर किसी न किसी खास अवसर पर हाइक अपने यूजर्स को अच्छा फील करवाने के लिए खास स्टीकर को पेश करता रहता है।

  • Published Date: April 19, 2019 12:57 PM IST