comscore Hike पर रोजोना 33 फीसदी ज्यादा वक्त बिता रहे हैं यूजर्स | BGR India Hindi
News

Hike पर रोजोना 33 फीसदी ज्यादा वक्त बिता रहे हैं यूजर्स, जल्द लॉन्च होगा Hikeland

लॉकडाउन के कारण दुनियाभर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव यूजर्स की संख्या और इन एप्स के डाउनलोड की संख्या बढ़ी है। इसकी क्रम में इंस्टैंट मैसेजिंग एप Hike के इस्तेमाल में भी बड़ी संख्या में उछाल आया है।

hike sticker chat hikemoji

लॉकडाउन के कारण दुनियाभर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव यूजर्स की संख्या और इन एप्स के डाउनलोड की संख्या बढ़ी है। इसकी क्रम में इंस्टैंट मैसेजिंग एप Hike के इस्तेमाल में भी बड़ी संख्या में उछाल आया है। Hike के प्रतिदिन इस्तेमाल में 33 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। एप ने इसके साथ ही हाईकलैंड का प्रीव्यू भी दिखाया है, जो कंपनी का नया वर्चुअल कम्यूनिटी प्लेटफॉर्म है। Also Read - कोरोनावायरस पर व्हाट्सएप एडमिन को जेल होने वाले वायरल मैसेज का जानें सच!

कंपनी ने बताया कि मार्च महीने में एप पर औसत बिताने वाले समय में बढ़ोतरी हुई है और यूजर इंगेजमेंट भी बढ़ा है। इस एप पर प्रतिदिन टाइम स्पेंट 33 फीसदी बढ़ गया है जबकि यूजर्स प्रतिदिन औसत 44 मिनट इस एप पर बिता रहे हैं। Also Read - Coronavirus Lockdown : Airtel यूजर्स ATM, ग्रॉसरी स्टोर और दवा की दुकान से करवा पाएंगे रिचार्ज

कंपनी ने बताया कि इसके अतिरिक्त वर्चुअल चैटबॉट नताशा से यूजर्स की बातचीन में भी इजाफा हुआ है। हाईक ने अपने चैटबॉट को कोविड 19 की जानकारी के साथ अपडेट कर दिया है। ये चैटबॉट यूजर्स को प्रतिदिन कोविड 19 से जुड़ी आवश्यक और लेटेस्ट जानकारी साझा करता है। इसमें सरकार द्वारा जारी गई सोशल डिस्टेंशिंग, जनता कर्फ्यू आदि की जानकारी साझा की जाती है। हाईक के यूजर्स चैटबॉट नताशा से बात कर भी कोविड 19 के संबंध में जानकारी इक्ट्ठा कर सकते हैं। Also Read - Coronavirus Lockdown: एयरटेल यूजर्स को वर्क फ्रॉम होम के दौरान दे रही है 100 रुपये में 15GB डाटा

Hike ला रही जल्द ही नया प्लेटफॉर्म

कंपनी का कहना है कि वह भारत सरकार के स्रोतों के माध्यम से मिल रही कोविड 19 की जानकारी को साझा करते हैं। इसके साथ ही हाईक ने अपने आने वाले वर्चुअल प्लेटफॉर्म Hikeland की झलक दिखाई है। Hikeland का प्रीव्यू पेज जारी हो गया है। यूजर्स इस पेज पर साइनअप कर सकते हैं या कोई स्लॉट बुक कर सकते हैं। अगले कुछ हफ्तों में Hikeland प्लेटफॉ़र्म जारी हो जाएगा।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि Hikeland यूजर्स के लिए जादुई दुनिया जैसा होगा। यहां वह लोगों से बातचीत है विभिन्न एक्सपीरियंस शयेर कर सकेंगे। हाईक यूजर्स को अपना डिजिटल अवतार बनाने की आजादी देता है, कंपनी ने इसे Hikemoji नाम दिया है, जो बहुत हद तक स्नैपचैट के बिटमोजी जैसा फीचर है। प्रीव्यू के मुताबिक, हाईक यूजर्स नए वर्चुअल कम्यूनिटी पर अपने दोस्तों से Hikemoji के रूप में भी बातचीत कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 7, 2020 5:44 PM IST