comscore
News

हिंदी दिवस पर जानें मोबाइल में टाइपिंग के लिए कौन-से हैं बेस्ट एप्स

हिंदी दिवस के मौके पर हम आपको स्मार्टफोन में हिंदी टाइपिंग के लिए बेस्ट टाइपिंग एप्स के बारे में बता रहे हैं।

g (2)

हिंदी दिवस के मौके पर हम आपको स्मार्टफोन में हिंदी टाइपिंग के लिए बेस्ट टाइपिंग एप्स के बारे में बता रहे हैं। इन एप्स के जरिए आप आसानी से अपने स्मार्टफोन में हिंदी में टाइपिंग कर सकते हैं और हिंदी हैं हम और एडवांस भी वाक्य को साकार कर सकते हैं।

गूगल इंडिक कीबोर्ड
इंडिक कीबोर्ड के जरिए आप हिंदी में लिख सकते हैं। इसके लिए आपको अक्षरों को अंग्रेजी में टाइप करना होगा। यानी अगर आपको क लिखना है तो K दबाना होगा। इस कीबोर्ड में हिंदी समेत कई भाषाओं के ऑप्शन मौजूद हैं और कई मोड सपॉर्ट करता है। आप इस कीबोर्ड को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल इंडिक कीबोर्ड को  100 मिलियन  से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

स्विफ्ट की कीबोर्ड
स्विफ्ट की कीबोर्ड आपको ऑटोकरेक्ट और प्रिडिक्टिव टेक्स की सुविधा देता है। यानी अगर आप कुछ गलत भी लिख रहे हैं तो यह सही का सुझाव दे देगा। यह कीबोर्ड राइटिंग स्टाइल जानने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करता है। इस कीबोर्ड में इमोजी और कई कलर्स के ऑप्शन मौजूद हैं। आप इस कीबोर्ड को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसे भी 100 मिलियन लोग डाउनलोग कर चुके हैं।

लिपिकार हिंदी कीबोर्ड
लिपिकार हिंदी कीबोर्ड को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसे 10 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है। इस कीबोर्ड की मदद से यूजर्स हिंदी में ई-मेल भेज सकते हैं, सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पोस्ट लिख सकते हैं।

  • Published Date: September 14, 2018 5:33 PM IST
  • Updated Date: September 14, 2018 5:35 PM IST