comscore
News

WhatsApp को अपने फिंगरप्रिंट से करें अनलॉक, ऐसे कर पाएंगे एक्टिवेट

व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट अथॉन्टिकेशन फीचर इस ऐप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन पर स्पॉट हुआ है।

Google-Microsoft-password-fingerprint-pixabay-main

फेसबुक की मालिकाना हक वाली इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में जल्द एक नया फीचर जुड़ने वाला है। दरअसल इस ऐप में जल्द एक सिक्योरिटी फीचर को जोड़ा जा सकता है। जिस बाद आप व्हाट्सएप की चैट और सिक्योर हो जाएगी। इस फीचर के बाद आप व्हाट्सएप को अपने फिंगप्रिंट से ओपन कर सकेंगे। आपको बता दें इस फीचर का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। हालांकि यह फीचर पहले से ही iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इस फीचर को अभी तक रोलआउट नहीं किया गया है। WABetaInfo की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है। व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट अथॉन्टिकेशन फीचर इस ऐप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन पर स्पॉट हुआ है। WABetaInfo ने एंड्रॉइड बीटा पर उपलब्ध इस फीचर के स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया है।

टिप्स्टर के मुताबिक व्हाट्सएप अथॉन्टिकेशन फीचर के जरिए यूजर्स अपने ऐप को लॉक कर सकते हैं और उसके बाद अपने फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल इसे अनलॉक करने के लिए कर सकते हैं। इस फीचर को यूजर्स एंड्रॉइड बीटा वर्जन में WhatsApp Settings >Account >Privacy > Use Fingerprint to Unlock पर जाकर एक्टिवेट कर सकते हैं।

फिंगरप्रिंट अथॉन्टिकेशन ऑप्शन एक बार इनेबल्ड होने के बाद आपको व्हाट्सएप पर अपने फिंगरप्रिंट को रजिस्टर्ड करना होगा। इसमें आपके पास ऐप को ऑटोमेकिट अनलॉक होने के लिए इमिडेट, 1 मिनट, 10 मिनट और 30 मिनट का ऑप्शन मिलेगा। इसके बाद सभी अथॉन्टिकेशन के पूरा होने के बाद आप अपने व्हाट्सएप को फिंगरप्रिंट से अनलॉक कर पाएंगे। बीटा यूजर्स लेटेस्ट अपडेट के बाद इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। कंपनी ने हाल में एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप के लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.19.83 को हाल ही में रोलआउट किया है। इसी अपडेट में डार्क मोड फीचर को भी स्पॉट किया गया था।

WABetaInfo ने व्हाट्सएप के डार्क मोड फीचर के स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया था। हम पहले ही इस मोड को गूगल क्रोम, फेसबुक मैसेंजर, यूट्यूब, टेलीग्राम, ट्विटर और दूसरे कई ऐप्स में देख चुके हैं। इसके अलावा गूगल अपने लेटेस्ट एंड्रॉइड Q OS के लिए सिस्टम वाइड डार्क थीम पर काम कर रहा है।

  • Published Date: March 28, 2019 4:39 PM IST