comscore
News

भारत में लॉन्च से पहले एेसे चलाएं PUBG मोबाइल के लाइट वर्जन को

Tencent Games ने इस वर्जन को बजट मोबाइल डिवाइस के लिए डेवलप किया है।

PUBG Mobile Lite 805px

Image: Tencent, PUBG


Tencent Games का PUBG गेम आजकल काफी पॉप्युलर हो गया है। भारत में भी इसे भारी संख्या में पसंद करने वाले लोग हैं। हालांकि बजट डिवाइस रखने वाले लोगों के लिए इसको खेलना मुश्किल है, क्योंकि यह गेम हाई-एंड ग्राफिक्स मांगता है।

एेसे में बजट डिवाइस रखने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी आई है। Tencent Games जल्द ही भारत में PUBG मोबाइल का लाइट वर्जन लेकर आ सकता है। दरअसल Tencent ने इस लाइट वर्जन की घोषणा Philippines के लिए की है।

आपको बता दें कि PUBG मोबाइल को खेलने के लिए आपके डिवाइस में कम से कम 4GB रैम होनी चाहिए। हालांकि यह 2GB रैम पर Low ग्राफिक्स के साथ खेला जा सकता है, लेकिन कई यूजर्स इसमें लेगिंग की समस्या की शिकायत करते हैं। इसके अलावा आपको एंड्रॉइड 5.1.1 या इससे ऊपर का अॉपरेटिंग सिस्टम चाहिए होगा। एप्पल iPhone यूजर्स इस गेम को iPhone 5S या उससे ऊपर के मॉडल में आराम से खेल सकते हैं।

अब बात करें उन लोगों की जिनके पास इस कॉन्फिग्रेशन से कम के मोबाइल है, वह इस गेम को कैसे खेलेंगे तो आपको बता दें कि Tencent ने एेसे डिवाइस के लिए ही लाइट वर्जन पेश किया है। भारत में अभी इस गेम के लॉन्च के बारे में कोई फिक्स तारीख की कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन हम आपके लिए इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करने का तरीका लेकर आए हैं। जिससे आप इसे भारत में भी खेल सकते हैं।

भारत में खेलने के लिए इसे एेसे करें डाउनलोड और इंस्टॉल :

1.गूगल में PUBG Mobile Lite APK सर्च करें
2.किसी भी वेबसाइट से APK फाइल को डाउनलोड करें
3.डाउनलोड हो जाने के बाद, आप APK पर क्लिक करके गेम को इंस्टॉल करें
4.गेम को चलाने से पहले आपको VPN एेप को डाउनलोड करना होगा। आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर में काफी सारी VPN चेंजर एेप्स होती हैं।
5.किसी भी एेप को डाउनलोड करें और एेप के अंदर जाकर सर्वर को भारत से हटा के Philippines कर दें।
6.सर्वर चेंज होने के बाद आप गेम को आराम से शुरू कर सकते हैं और अपने बजट डिवाइस में खेल सकते हैं।

अापको बता दें की PUBG Corp. ने फिलहाल PUBG Mobile Lite के लिए नए अकाउंट के रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस कुछ समय के लिए बंद कर दिया है , लेकिन यह जल्द ही दोबारा शुरू हो सकता है।

  • Published Date: August 19, 2018 9:47 AM IST