comscore
News

JioPhone और JioPhone 2 में व्हाट्सएप को ऐसे करें डाउनलोड

इसमें आपको लोकेशन शेयरिंग का ऑप्शन नहीं मिलेगा।

reliance jiophone whatsapp

इस साल जुलाई में रिलायंस जियो ने अपने जियोफोन और जियोफोन 2 के लिए व्हाट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक के सपोर्ट की घोषणा की थी। कंपनी ने इस दौरान यह भी कहा था कि भारत में जियोफोन के 2.5 करोड़ से अधिक यूजर्स हो गए हैं। हालांकि उसके बाद से कंपनी ने जियोफोन में यूट्यूब और फेसबुक जैसी ऐप्स का सपोर्ट दे दिया था लेकिन, व्हाट्सएप किसी कारणवश रोलआउट नहीं हो पाया था। हालांकि इस ऐप को अब जियोफोन और जियोफोन 2 में डाउनलोड किया जा सकता है।

रिलायंस जियो इस बात की जानकारी ट्विटर के जरिए दी है। आप जियो फोन में मौजूद जियोस्टोर से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। कुछ ही सेकंड में यह ऐप आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगा। इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपको जियोफोन सॉफ्टवेयर को अपडेट करना होगा। आप Settings > Device > Software Update के जरिए इस अपडेट कर सकते हैं।

हमने अपने जियोफोन में व्हाट्सएप को डाउनलोड करके देखा है। व्हाट्सएप के सेटअप के लिए आपको जियो नंबर को एंटर करना होगा इसके बाद आपको एक OTP मिलेगा। इस OTP को एंटर करने के बाद आपका व्हाट्सएप चलने लगेगा। आप इसके बाद व्हाट्सएप के जरिए टेक्सट अपने दोस्तों को भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फोटो और वीडियो को भी शेयर और रिसीव कर सकते हैं।

हालांकि एंड्रॉइड और iOS के मुकाबले जियो के KaiOS में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते वक्त आपको थोड़ा अजीब लग सकता है। KaiOS में व्हाट्सएप चलाते वक्त आपको वॉयस और वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा आप स्टेटस और फोटो स्टेटस को भी सेट नहीं कर सकते हैं। इसमें आपको लोकेशन शेयरिंग का ऑप्शन भी नहीं मिलेगा। हालांकि फीचर फोन के हिसाब से इसका एक्सपीरियंस ठीक-ठाक है।

  • Published Date: October 23, 2018 2:31 PM IST
  • Updated Date: October 23, 2018 2:34 PM IST