comscore Facebook बनेगा अब कमाई का जरिया, बस करना होगा ये काम
News

Facebook बनेगा अब कमाई का जरिया, बस करना होगा ये काम

Earn Money From Facebook : अपने ऐप और दूसरे प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के उद्देश्य से Facebook ने एक ऐप लॉन्च की है, जिसके द्वारा यूजर्स द्वारा सर्वे, टास्क और रिसर्च में भाग लेने पर उन्हें भुगतान किया जाएगा।

Facebook shared user data with 60 companies including Samsung, Apple,सावधान! 6 0 कंपनियों को बेच रहा है फेसबुक आपका डाटा, सैमसंग और एप्पल भी हैं शामिल

Earn Money From Facebook : अपने ऐप्स और अन्य प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के उद्देश्य से Facebook ने एक ऐप लॉन्च की है, जिसके द्वारा यूजर्स द्वारा सर्वे, टास्क और रिसर्च में भाग लेने पर उन्हें भुगतान किया जाएगा। facebook के प्रोडक्ट मैनेजर एरेज नवेह ने एक बयान में कहा, “हम इस निरीक्षण का उपयोग करके अपने प्रोडक्ट्स जैसे facebook, Instagram, WhatsApp, पोर्टल और ओकुलस को बेहतर बनाने का कार्य करेंगे और इससे व्यापक समुदाय को लाभान्वित किया जा सकेगा।”


Facebook व्यूप्वाइंट्स नाम का यह ऐप वर्तमान में अमेरिकी Facebook अकाउंट्स यूजर्स के लिए उपलब्ध है। सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी ने कहा कि वह अगले साल और अधिक देशों में लोगों के रजिस्ट्रेशन और विस्तार के लिए अतिरिक्त रास्ते उपलब्ध कराने की उम्मीद कर रही है।

जैसे ही आप Facebook व्यूप्वाइंट में अकाउंट सेट अप करते हैं, आपको प्रोग्राम ज्वाइन करने के लिए इनवाइट भेजा जाता है। प्रत्येक प्रोग्राम से पहले Facebook यह समझाता है कि क्या जानकारियां ली जाऐंगी, इनका इस्तेमाल कैसे होगा और आपको प्रोग्राम पूरा करने के लिए कितने प्वाइंट मिलेंगे। Facebook आपको बताएगा कि भुगतान प्राप्त करने के लिए आपको कितने प्वाइंट्स की आवश्यकता होगी, और जितनी बार आप उन प्वाइंट्स तक पहुंचेंगे आपको आपके PayPal अकाउंट में सीधा भुगतान कर दिया जाएगा।

नवेह ने कहा, “जैसे ही आप Facebook व्यूप्वाइंट्स ज्वाइन करते हैं, हम आपसे आपका नाम, ईमेल, देश, जन्मतिथि और लिंग जानते हैं। इसके अलावा, व्यक्तिगत कार्यक्रमों को नियम के अनुकुल बनाने के लिए हम आपसे अतरिक्त जानकारी जैसे आपकी लोकेशन भी भाग सकते हैं।”

Facebook की नई ऐप Whale

सोशल मीडिया में मीम्स की लोकप्रियता को देखते हुए facebook ने नई ऐप लॉन्च की है। इस ऐप की मदद से यूजर्स मीम्स बना पाएंगे। इस ऐप को Facebook की न्यू प्रॉडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन टीम (NPE) ने तैयार किया है। फेसबुक की ने इस नई ऐप का नाम Whale रखा है। फिलहाल यह ऐप सिर्फ कनाडा में रोल आउट किया गया है, जो अभी टेस्टिंग फेज में है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें

  • Published Date: November 27, 2019 4:37 PM IST
  • Updated Date: November 27, 2019 4:41 PM IST