comscore WhatsApp Status की photos और video अपने Android smartphone में ऐसे करें download | BGR India Hindi
News

WhatsApp Status की फोटो और वीडियो अपने Android smartphone में ऐसे करें डाउनलोड

WhatsApp दुनिया में यूज की जाने वाली सबसे पॉपुलर मैसेंजिंग ऐप है। Facebook की स्वामित्व हक वाली मैसेंजिंग ऐप WhatsApp में कई सारे फीचर फेसबुक की तरह हैं। इनमें एक फीचर व्हाट्सऐप स्टेटस (WhatsApp Status) है। यह फीचर Snapchat Stories जैसा ही है। हम यहां आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने फोन में अपने कॉन्टेक्ट द्वारा लगाए स्टेटस की फोटोज और वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

WhatsApp

(Photo credit: Pixabay)


WhatsApp दुनिया में यूज की जाने वाली सबसे पॉपुलर मैसेंजिंग ऐप है। Facebook की स्वामित्व वाली मैसेंजिंग ऐप WhatsApp में कई सारे फीचर फेसबुक की तरह हैं। इनमें एक फीचर व्हाट्सऐप स्टेटस (WhatsApp Status) है। यह फीचर Snapchat Stories जैसा ही है। Facebook के मुताबिक रोजाना 500 मिलियन यूजर्स रोजाना WhatsApp Status फीचर को यूज करते हैं। WhatsApp Status फीचर Snapchat और Instagram Stories की तरह  है जिसमें लगाए गए फोटोज और वीडियो 24 घंटे के बाद डिस्पेयर हो जाते हैं।

WhatsApp यूजर्स अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में शामिल यूजर्स के स्टेटस रोजाना देखते हैं। इनमें से कई सारे इमेज को सेव करने के लिए यूजर्स स्क्रीन शॉट लेते हैं। वहीं यूजर्स वीडियो को अपने स्मार्टफोन में सेव नहीं कर पाते हैं। हम यहां आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने फोन में अपने कॉन्टेक्ट द्वारा लगाए स्टेटस की फोटोज और वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

How to save WhatsApp Status Photos and Videos on your Android smartphone

WhatsApp Status पर देखे गए फोटो और वीडियो को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स के फोन में फाइल मैनेजर ऐप Google Files App जरूरी है। यह ऐप Pixel डिवाइसेस और Android One स्मार्टफोन में पहले से इंस्टॉल रहती है। हम आपको बताएंगे कि आप आसान स्टेप्स से Google Files app की मदद से स्टेटस पर लगी फोटो और वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

whatsapp, whatsapp status, whatsapp status how to save, whatsapp status android

Step 1

अपने स्मार्टफोन में Google Files app ओपन करें। अब लेफ्ट कॉर्नर पर दिखाई दे रहा हैमबर्गर आइकन पर क्लिक करते हुए सेटिंग मैन्यू पर क्लिक करें। यही स्टेप Google के Pixel स्मार्टफोन में फाइल ऐप में राइट साइड दिखाई देने वाले थ्री डॉट आइकन पर क्लिक कर सेटिंग मैन्यू में क्लिक कर सकते हैं।

Step 2

इसके बाद यहां आपको ‘Show hidden files’ को इनेबल करना होगा। वहीं गूगल के Pixel स्मार्टफोन में ‘Show internal storage’ को इनेबल करना होगा।

Step 3

अब आपको फाइल ऐप के इंटरफेस में जाकर इंटरनल स्टोरेज में क्लिक करना होगा।

Step 4

यहां इंटरनल स्टोरेज में  WhatsApp फोल्डर के अंदर Media फोल्डर में  एक और फोल्डर Statuses पर जाकर व्हाट्सऐप स्टेट में लगे फोटो और वीडियो आपको मिल जाएंगे। आपको बता दें कि यहां आपको सिर्फ वहीं फोटो और वीडियो मिलेंगे, जिन्हें आप देख चुके हैं। यानी अगर आपके किसी फ्रेंड के पहले कभी लगाया स्टेटस जो आपने देखा था उसे यहां से सेव कर सकते हैं।

Step 5

WhatsApp स्टेटस पर लगे फोटो और वीडियो यहां से कॉपी कर आप दूसरे फोल्डर में पेस्ट कर आप अपने व्हाट्सऐप कॉन्टेंक्ट के स्टेटस फोटो और वीडियो अपने एंड्रॉएड स्मार्टफोन में सेव कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 15, 2020 1:57 PM IST
  • Updated Date: January 15, 2020 5:44 PM IST