comscore
News

हुवावे अपनी P20 सीरीज के लिए जल्द रिलीज करेगा एंड्रॉइड Pie-बेस्ड EMUI 9.0

कंपनी की हुवावे P20 सीरीज को सितंबर में सबसे पहले एंड्रॉइड 9 Pie मिलेगा।

Huawei P20 Lite 01

Image credit: Rehan Hooda


हुवावे एंड्रॉइड 9 Pie बेस्ड सॉफ्टवेयर अपडेट रिलीज करने वाली पहली बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन सकती है। कंपनी के एक अधिकारी ने खुलासा किया है कि एंड्रॉइड 9 Pie अपडेट के पहले दो स्टेज को 31 अगस्त को शेड्यूल कर दिया गया है।

चीनी स्मार्टफोन कंपनी अपने कस्टम सॉफ्टवेयर के एक वर्जन पर काम कर रहा है जिसे EMUI 9.0 कहा जाता है जो एंड्रॉइड 9 Pie पर बेस्ड है और अपडेट के जरिए कंपनी के डिवाइस में लाया जाएगा। माना जा रहा है कि EMUI 9.0 सितंबर में कंपनी के IFA इवेंट में पेश किया जाएगा। सॉफ्टवेयर के IFA में पेश हो जाने के बाद अपडेट धीरे-धीरे हुवावे के स्मार्टफोन पर रोल-आउट होना शुरू हो जाएगा।

हुवावे के अधिकारी ने आगे बताया है कि कंपनी की हुवावे P20 सीरीज को सितंबर में सबसे पहले एंड्रॉइड 9 Pie मिलेगा। यह फिलहाल साफ नहीं है कि यह अपडेट कंपनी के IFA इवेंट के तुरंत बाद शुरू हो जाएगा या नहीं। हुवावे P20 सीरीज के बाद कंपनी की Mate सीरीज को यह अपडेट मिलेगी, जिसमें Mate 10 सबसे पहली सीरीज हो सकती है।

साउथ अफ्रीकी वेबसाइट MyBroadband के द्वारा दी गई डिटेल्स में इस अपडेट के रिलीज की कोई टाइमलाइन नहीं दी गई है। इस बात पर अभी कोई जानकारी नहीं है कि अपडेट को कंपनी के बाकी स्मार्टफोन पर रोल-आउट किया जाएगा या नहीं, लेकिन यह अपडेट इस साल के अंत से पहले पहले रोल-अाउट होना शुरू हो जाएगी।

  • Published Date: August 21, 2018 7:06 PM IST