comscore देश का पहला सोशल मीडिया एप Elyments लॉन्च, Facebook, Whatsapp को मिलेगी टक्कर
News

देश का पहला सोशल मीडिया एप Elyments लॉन्च, Facebook, Whatsapp को मिलेगी टक्कर

Indian app Elyments social media launched compete facebook whatsapp tiktok chinese app : भारत में आज यानी 5 जुलाई 2020 को देश का पहला ऑफिशियल सोशल मीडिया एप Elyments लॉन्च हो गया है। Elyments की टक्कर facebook, Whatsapp और Instagram जैसी कंपनियों से होगी। Elyments एप भारत में 8 लैंग्वेज में उपलब्ध है और इसे गूगल स्टोर पर एक लाख से ज्यादा डाउनलोड मिल चुके हैं। आने वाले दिनों इस एप को यूजर्स जल्द ही बड़ी संख्या में बढ़ सकते हैं।

Elyments app

भारत में आज यानी 5 जुलाई 2020 को देश का पहला ऑफिशियल सोशल मीडिया एप Elyments लॉन्च हो गया है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर नारे के चलते अब डिजिटल सेगमेंट में भारतीय भागादारी बढ़ाने के लिए कहा गया है। नरेंद्र मोदी ने भारतीय युवाओं से फेसबुक, गूगल और Tiktok जैसे राइवलरी एप देश में ही बनाने को कहा है। उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा होता है तो वह खुद भी देसी एप से ही जुड़ेंगे। Also Read - TikTok के बैन के 2 दिनों में देसी Roposo ने जोड़े 2.2 करोड़ यूजर्स, Mitron और Chingari एप की मौज

आज यानी रविवार को Elyments एप को देश के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने लॉन्च किया। इस दौरान गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर भी  मौजूद थे। आपको बता दें कि इस एप को डेवलप करने के लिए 1 हजार से ज्यादा IT फ्रोफेशनल्स ने काम किया है। ये प्रोफेशनल्स श्री श्री रविशंकर की संस्था ‘Art of Living’ के वॉलिंटियर्स भी हैं। यह एप Google Play Store के साथ Apple App Store पर भी उपलब्ध हो गया है।

Elyments की टक्कर facebook, Whatsapp और Instagram जैसी कंपनियों से होगी। Elyments एप भारत में 8 लैंग्वेज में उपलब्ध है और इसे गूगल स्टोर पर एक लाख से ज्यादा डाउनलोड मिल चुके हैं। आने वाले दिनों इस एप को यूजर्स जल्द ही बड़ी संख्या में बढ़ सकते हैं। इस एप के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों के साथ चैट कर पाएंगे। आप इसके जरिए अनलिमिटिड वॉयस और वीडियो कॉल भी कर पाएंगे। साथ ही इसमें यूजर्स के सभी डाटा को देश में ही सिक्योर किया जाएगा।

इस एप को लॉन्च करते हुए वैकेंया नायडु ने कहा कि भारत एक IT पावरहाउस है और यहां इस क्षेत्र में कई भारतीय हैं जो विदेशी कंपनियों में भी काम करते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले भविष्य में हम देश में ही इस तरह के कुछ और अन्य ऐप्स भी बनाएंगे। Elyments में आगे भी कुछ नए फीचर्स को जोड़ा जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 5, 2020 6:05 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers