comscore भारतीय मूल के पराग अग्रवाल बने Twitter के नए CEO, Jack Dorsey ने दिया इस्तीफा
News

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल बने Twitter के नए CEO, Jack Dorsey ने दिया इस्तीफा

Twitter के सह-संस्थापक जैक डॉर्जी (Jack Dorsey) ने कंपनी के CEO (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह कंपनी के CTO पराग अग्रवाल कंपनी के नए CEO का कार्यभार संभालेंगे। माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी करके यह जानकारी शेयर की है।

Twiter-New-CEO

Twitter के सह-संस्थापक जैक डॉर्जी (Jack Dorsey) ने कंपनी के CEO (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह कंपनी के CTO पराग अग्रवाल कंपनी के नए CEO का कार्यभार संभालेंगे। माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी करके यह जानकारी शेयर की है। जैक डॉर्जी ने साल 2006 से Twitter और पेमेंट फर्म Square के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के पद पर कार्यरत थे। जैक डॉर्जी ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, “आखिरकार, अब मेरे लिए इसे छोड़ने का समय आ गया है। कंपनी को आगे बढ़ने की जरूरत है।” टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने भी पराग की नियुक्त पर ट्वीट किया है। यह ट्वीट उन्होंने रिप्लाई के रूप में किया है। Also Read - Twitter ला रहा Instagram वाला फीचर, केवल क्लोज फ्रेंड्स को भेज सकेंगे ट्वीट

साथ ही, उन्होंने अपने स्टेमेंट में यह भी कहा कि उनके अपनी जगह पर कार्यभार संभालने वाले पराग अग्रवाल पर पूरा भरोसा है और वो उनकी स्किल को जानते हैं। Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल ने साल 2011 में कंपनी ज्वॉइन की थी और 2017 से वो कंपनी के हेड ऑफ टेक्नोलॉजी के पद पर काम कर रहे हैं। Jack Dorsey ने दो दिन पहले ही अपने ट्विटर हैंडल से “I love twitter” पोस्ट किया था।

कौन हैं पराग अग्रवाल?

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल पिछले एक दशक से Twitter से जुड़े हुए थे। वह कंपनी के अंदर ही नहीं बाहर भी काफी चर्चित रहे हैं। अक्टूबर 2011 में पराग अग्रवाल माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी से जुड़ने के बाद एड प्रोडक्ट्स पर मुख्य तौर पर फोकस कर रहे हैं। इसी वजह से कंपनी में अग्रवाल को Distinguished Engineer कहा जाता है।

पराग अग्रवाल कंपनी के CEO के तौर पर काम करने वाले चौथे व्यक्ति हैं। साल 2006 से 2008 तक कंपनी के को-फाउंडर जैक डॉर्जी ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर काम किया था। इसके बाद वो फिर से साल 2015 से लेकर अब तक कंपनी के CEO के तौर पर कार्यरत रहे हैं। जैक डॉर्जी के अलावा Evan Williams ने साल 2008 से 2010 के दौरान कंपनी के CEO के तौर पर कार्यभार संभाला था। विलियम्स के बाद डिक कॉस्टोलो (Dick Costolo) साल 2010 से लेकर 2015 के बीच कंपनी के CEO रहे हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 30, 2021 5:43 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers