comscore न्यू-ईयर की इवनिंग पर भारतीय व्हाट्सएप यूजर्स ने भेजे 20 अरब मैसेज | BGR INDIA HINDI
News

न्यू-ईयर की इवनिंग पर भारतीय व्हाट्सएप यूजर्स ने भेजे 20 अरब मैसेज

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने खुलासा किया है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर अकेले भारत में मैसेजिंग एप के माध्यम से 20 अरब से अधिक संदेश भेजे गए थे। भारत में व्हाट्सएप के 40 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। विश्वभर की बात करें तो रिकॉर्ड बनाते हुए 100 अरब संदेश लोगों ने निजी मैसेजिंग एप के माध्यम से भेजे।

WhatsApp

(Photo credit: Pixabay)


फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने खुलासा किया है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर अकेले भारत में मैसेजिंग एप के माध्यम से 20 अरब से अधिक संदेश भेजे गए थे। भारत में व्हाट्सएप के 40 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। विश्वभर की बात करें तो रिकॉर्ड बनाते हुए 100 अरब संदेश लोगों ने निजी मैसेजिंग एप के माध्यम से भेजे। व्हाट्सएप के 10 सालों के इतिहास में 31 दिसंबर, 2019 को एक दिन में सबसे अधिक संदेश भेजे गए।
व्हाट्सएप के डेटा के अनुसार, भेजे गए कुल 100 अरब संदेशों में से 12 अरब सिर्फ तस्वीरें थीं। इससे यह बात स्पष्ट हो जाती है कि 31 दिसंबर को लोगों ने बड़ी संख्या में अपने नाते-रिश्तेदारों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। 2019 के दौरान दुनिया भर में व्हाट्सएप यूजर्स के शीर्ष पांच सबसे लोकप्रिय फीचर टेक्स्ट मैसेजिंग, स्टेटस, पिक्चर मैसेजिंग, कॉलिंग और वॉयस नोट्स रहे।


इससे पहले हाल में WhatsApp ने फाइनली डार्क थीम रोलआउट करना शुरू कर दिया है, जोकि कुछ समय तक टेस्टिंग पीरियड में मौजूद है। कंपनी ने फिलहाल डार्क थीम iOS यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। व्हाट्सऐप पर डार्क मोड बीते कई दिनों से काफी इंतजार किया जा रहा था। यह व्हाट्सऐप के डार्क मोड का बीटा वर्जन का टेस्ट वर्जन है, जिसे फिलहाल सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। व्हाट्सऐप के थार्क थीम में फिलहाल कुछ की एलिमेंट्स में से फंकशनल फीचर नहीं हैं।

WhatsApp की iOS ऐप को मिली लेटेस्ट अपडेट में डार्क मोड फीचर एड किया गया है। इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह फीचर एंड्रॉयड की व्हाट्सऐप बीटा ऐप यूज कर रहे यूजर्स के लिए भी डार्क मोड फीचर दिया जा सकता है। माना जा रहा है फेसबुक की स्वामित्व वाली मैसेंजिंग ऐप WhatsApp के iOS वर्जन ऐप के लिए ही पहले डार्क मोड को रोल आउट करेगी। कंपनी इसे रोल आउट करने के लिए तैयार है।

INPUT: IANS

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 4, 2020 3:05 PM IST