comscore
News

इंस्टाग्राम से इस्तीफा दे रहे हैं को-फाउंडर केविन: रिपोर्ट

लोकप्रिय फोटो-शेयरिंग एप इंस्टाग्राम के को-फाउंडर  केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर कंपनी छोड़ रहे हैं।

  • Published: September 25, 2018 10:39 AM IST
Instagram-805px

लोकप्रिय फोटो-शेयरिंग एप इंस्टाग्राम के को-फाउंडर  केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर कंपनी छोड़ रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर इंस्टाग्राम से इस्तीफा दे रहे हैं। बता दें कि फेसबुक ने इंस्टाग्राम को करीब छह साल पहले करोड़ों रुपए में खरीदा था। न्यूयॉर्क टाइम्स ने यह खबर सूत्रों के हवाले से दी है।

केविन सिस्ट्रॉम इंस्टाग्राम में इस वक्त चीफ एग्जेक्यूटिव हैं और माइक क्रिगर चीफ टेक्नोलॉजी के पद पर काम कर रहे हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि केविन और माइक इंस्टाग्राम को क्यों छोड़ रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स का कहना है कि दोनों इंस्टाग्राम छोड़ने की वजह नहीं बता रहे हैं और सिर्फ इतना कह रहे हैं कि वो कंपनी से अलग होने के बारे में सोच रहे हैं। वहीं फेसबुक ने भी इसे लेकर कोई बयान नहीं दिया है।

इंस्टाग्राम ने जून में 1 अरब एक्टिव यूजर्स होने की घोषणा की थी। इसी वक्त इंस्टागाम ने नये लॉग फॉर्म वीडियो फीचर्स लाने की जानकारी के बारे में बताया था। फेसबुक ने अप्रैल 2012 में इंस्टाग्राम को 1 बिलियन डॉलर में खरीदा था। इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म इस वक्त युवाओं से लेकर बुजुर्गों और बच्चों के बीच फोटो शेयर करने का सबसे लोकप्रिय माध्यम है।

  • Published Date: September 25, 2018 10:39 AM IST