comscore Instagram को मिला 3D मोशन Logo, नया फॉन्ट और लेआउट भी हुआ पेश
News

Instagram को मिला 3D मोशन Logo, नया फॉन्ट और लेआउट भी हुआ पेश

फोटो वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram ने अपने लोगो, फॉन्ट और कॉन्टेंट लेआउट में नया बदलाव किया है। अब आपको इंस्टाग्राम का लोगो पहले से थोड़ा ज्यादा वाइब्रेंट दिखेगा। साथ ही फोटो वीडियो शेयरिंग ऐप ने अपनी खुद की टाइपोग्राफी (फॉन्ट) को पेश किया है।

  • Updated: May 24, 2022 3:59 PM IST
Untitled design - 2022-05-24T102053.072

Instagram ने अपने लोगो, फॉन्ट और कॉन्टेंट लेआउट में नया बदलाव किया है। अब आपको इंस्टाग्राम का लोगो पहले से थोड़ा ज्यादा वाइब्रेंट दिखेगा। साथ ही इस फोटो वीडियो शेयरिंग ऐप ने अपनी खुद की टाइपोग्राफी (फॉन्ट) को पेश किया है। Also Read - Meta ने हटाए Facebook और Instagram के 300 अकाउंट, उठ रहे कई सवाल

Instagram New Logo

Instagram के नए लोगो में पुराने Logo के बदले कुछ बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। ध्यान से देखने पर मालूम चलेगा कि इंस्टाग्राम का नया लोगो में पहले से ज्यादा ब्राइट और वाइब्रेंट कलर्स दिए गए हैं। साथ ही इस लोगों में 3D मोशन इफेक्ट दिया गया है, जिसके बैक में कलर्स मूव होते नजर आते हैं। Also Read - भारत समेत इन देशों में मोबाइल Apps पर यूजर्स डेली बिता रहे 4 से 5 घंटे

  Also Read - Facebook Live Shopping फीचर होगा बंद, कंपनी Reels पर शिफ्ट कर रही फोकस

Instagram Sans

Instagram Sans फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम का नया टाइपफेस (फॉन्ट) है। कंपनी का कहना है कि Instagram Sans इंस्टाग्राम के लोगो (Logo) के डिजाइन से प्रेरित है, जो कि तीन स्टाइल में आता है रेगुलर, हेडलाइन और कन्डेन्स्ड। इन फॉन्ट्स का इस्तेमाल यूजर्स अपनी स्टोरी और स्टेटस में कर सकते हैं। कंपनी ने बताया कि Instagram Sans केवल इंग्लिश भाषा तक सीमित नहीं रहेगा, यह इंग्लिश के साथ-साथ सभी ग्लोबल भाषा पर अप्लाई किया जा सकेगा।

Instagram New layouts

नए लोगो व फॉन्ट के अलावा, इंस्टाग्रान ने नया लेआउट भी पेश किया है। यह नया लेआउट यूजर को फुल-स्क्रीन एक्सपीरियंस देना, जिसमें फोटो और वीडियो फुल स्क्रीन पर देखी जा सकेगी। यह काफी हद-तक TikTok इंटरफेस की तरह है। कंपनी का कहना है कि यह बदलाव इंस्टाग्राम कॉन्टेंट को सेंटर में डिस्प्ले करेगा।

कई नए बदलाव भी ऐप में जल्द होंगे पेश

पिछले दिनों ऐप से जुड़े कई अन्य बदलावों की जानकारी ऑनलाइन सामने आ चुकी है। इसमें फुल-स्क्रीन कॉन्टेंट एक्सेस फीचर भी शामिल था, जिसे अब कंपनी ने पेश कर दिया है। अपकमिंग फीचर्स की बात करें, तो कंपनी जल्द ही तीन से ज्यादा स्टोरी अपलोड करने पर अन्य स्टोरीज को हाइड करने वाली है। साथ ही रील्स वीडियो आसानी से बनाने के लिए Instagram पर ‘Templates’ नामक फीचर लाया जा सकता है। Templates फीचर यूजर्स को मौजूदा रील वीडियो पर अपनी रील क्रिएट करने की इजाजत देगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 24, 2022 1:31 PM IST
  • Updated Date: May 24, 2022 3:59 PM IST



new arrivals in india